Dead-body-found-बस्ती: संदिग्ध परिस्थितियों में शख्स की मौत, इस हाल में मिला शव

36

Dead-body-found-बस्ती: संदिग्ध परिस्थितियों में शख्स की मौत, इस हाल में मिला शव

बस्ती जिले के नगर बाजार (Nagar Bazar Basti) में शनिवार को एक खोमचे वाले की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस प्रथम दृष्टया आत्महत्या का मामला मान रही है।

जानकारी के अनुसार, नगर बाजार निवासी राजकुमार मोदनवाल (42) | Rajkumar Modanwal अपने घर पर ही चाट पकौड़े की दुकान लगाकर अपने परिवार का जीवन यापन करता था। शनिवार की सुबह जब काफी देर तक उसका दरवाजा नहीं खुला तो आसपास के लोगों ने आवाज दी, लेकिन दरवाजा नहीं खुला। लोगों ने दरवाजा खोलकर अंदर देखा तो उसका शव छत के कुंडे के सहारे रस्सी से लटक रहा था। घर में उस समय कोई नहीं था।

सूचना पाकर मृतक के भाई व आसपास के लोगों की भीड़ जमा हो गई। इसी बीच सूचना पाकर मौके पर थाना प्रभारी नगर मृत्युंजय पाठक, उप निरीक्षक अमित सिंह व फोरेंसिक टीम भी पहुंच गई और घटनास्थल का निरीक्षण कर शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। थाना प्रभारी नगर मृत्युंजय पाठक ने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का लग रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।


परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़


राजकुमार की मौत से उसके परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। राजकुमार की शादी बीस वर्ष पूर्व लालगंज थाना क्षेत्र के महसों (राजा मैदान) निवासी मंजू देवी के साथ हुई थी। राजकुमार की इकलौती बेटी 18 वर्षीय संजना है जो अभी अविवाहित है। राजकुमार पिछले वर्ष 2020 में कमाने के लिए सऊदी अरब गया था। वहां से वापस लौटकर नगर के मुख्य सड़क पर चाट पकौड़े की दुकान लगाकर अपने परिवार का गुजर बसर करने लगे। दो माह पूर्व उनकी पत्नी को ब्रेन हेमरेज हो गया और वह लकवाग्रस्त हो गई। किसी तरह से राजकुमार उसका उपचार करवा रहे थे। संजना ने बताया कि सुबह लगभग छह बजे पिता से हमारी व मां की बात हुई थी। वह ठीक थे लेकिन उसके कुछ देर बाद ही पता चला कि पिता की मृत्यु हो गई।