Basti News: गांव में पेड़ के नीचे बैठ कर छांव लेने के वजह से दबंग द्वारा दलित व्यक्ति के साथ मारपीट

6

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Basti News: यूपी के बस्ती जिले के नगर थाना के बक्सर गांव में पेड़ के नीचे बैठ कर छांव लेने के वजह से दबंग द्वारा दलित व्यक्ति के साथ मारपीट का मामला सामने आया है. यही नहीं, अपने साथ हुई मारपीट का मुकदमा दर्ज कराने के लिए पीड़ित 12 दिन तक थाने के चक्‍कर लगाता रहा है, लेकिन उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई. इसके बाद समाधान दिवस में पीड़ित की शिकायत पर सीडीओ ने सीओ को कार्रवाई का आदेश दिया है.

बस्ती. उत्‍तर प्रदेश के बस्ती जिले के नगर थाना के बक्सर गांव में दबंग द्वारा दलित व्यक्ति के साथ मारपीट का मामला सामने आया है. दरअसल पीड़ित फूलचंद पेड़ के नीचे बैठ कर छांव ले रहा था, इस बीच गांव के दबंग पंकज ने उसे पीट दिया. इस मारपीट के बीच पंचायत चुनाव में वोट न देने की बात सामने आयी है. जानकारी के मुताबिक, पीड़ित ने दबंग पंकज के भाई को पंचायत चुनाव में वोट नहीं दिया जिसकी रंजिश काफी दिनों से थी.

बहरहाल, पीड़ित फूलचंद बीते 25 अप्रैल को बेलाड़ी बाजार से दवा लेकर गांव वापस आ रहा था. इस बीच धूप बहुत तेज होने की वजह से वह पेड़ के नीचे छांव लेने बैठ गया. उसी दौरान गांव के दबंग पंकज को चुनावी दुश्मनी निकालने का मौका मिल गया. उसने पीड़ित फूलचंद को गाली देते हुए पेड़ के नीचे बैठने पर पिटाई कर दी. पीड़ित जब इस मामले की शिकायत लेकर नगर थाना पहुंचा तो उसकी शिकायत पर मुकदमा दर्ज नहीं हुआ.

12 दिनों तक थाने का चक्कर लगा रहा था पीड़ि‍त फूलचंद,फिर दर्ज नहीं हुई एफआईआर
यही नहीं, दलित जाति का पीड़ित फूलचंद दबंग के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए 12 दिन तक थाने के चक्‍कर लगाता रहा, लेकिन उसकी एफआईआर दर्ज नहीं हुई. इसके बाद पीड़ित थक हार कर समाधान दिवस में पहुंचा गया. इस दौरान उसने सीडीओ राजेश प्रजापति के पास इंसाफ के लिए गुहार लगाई है.

वहीं, सीडीओ ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल सीओ को जांच कर कार्रवाई करने का आदेश दिया है. इस बाबत सीडीओ ने कहा कि एक शिकायत पत्र आया है जिसमें चुनावी रंजिश में पेड़ के नीचे बैठने पर मारपीट का आरोप है. सीडीओ राजेश प्रजापति ने कहा कि इस मामले की जांच का आदेश दिया गया है और जांच के बाद कार्रवाई का निर्देश दिया गया है.

Read Also: Noida News: नोएडा में प्लॉट का आवंटन रद्द होने के बाद भी वहां फ्लैट की बुकिंग चल रही

Get real time updates directly on you device, subscribe now.