Crime News Basti : बस्ती में ईंट भट्ठा मजदूर की कुल्हाड़ी मार कर हत्या

39

Crime News Basti : बस्ती में ईंट भट्ठा मजदूर की कुल्हाड़ी मार कर हत्या

 बस्ती जिले के मुंडेरवा थानाक्षेत्र के भैंसा पांडेय गांव स्थित एक ईंट भट्ठे पर काम करने वाले मजदूर की बुधवार की देर रात हत्या कर दी गई। मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए हत्यारोपित को मुकदमा दर्ज करने के छह घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया। मृतक हत्यारोपित का बहनोई बताया जा रहा है।

यहा है पूरा मामला

मृतक 55 वर्षीय मनबोध सुलिया के पुत्र जितेंद्र सुलिया निवासी ग्राम कुसुमधरा थाना झारबंद जनपद बरगढ़ (उड़ीसा) द्वारा मुंडेरवा पुलिस को तहरीर देकर बताया कि वह अपने परिवार के साथ थाना क्षेत्र के भैंसा पांडेय गांव में स्वास्तिक ईंट भट्ठा पर काम करता है। बुधवार को बाजार से वापस आने के उपरांत रात आठ बजे उसके पिता मनबोध की एक अन्य मजदूर पंचम गौड़ निवासी ग्राम भरकोनी थाना पिठौरा जनपद महासमुंद (छत्तीसगढ़) से आपसी कहासुनी हो गई। इस दौरान उसके पिता ने पंचम गौड़ की मां को धक्का दे दिया। उस समय पंचम गौड़ के पुत्र व पत्नी द्वारा बीच-बचाव किया गया। इसके बाद देर रात उसके पिता और पंचम गौड़ का फिर विवाद हो गया। उसी दौरान पास में पड़े कुल्हाड़ी से पंचम गौड़ ने उसके पिता मनबोध के सिर पर वार कर दिया। सिर में गंभीर चोट लगने के कारण मनबोध की मौके पर ही मौत हो गई।

24 घंटे के अंदर पुलिस ने आरोपित को दबोचा

पुलिस ने गुरुवार की सुबह तहरीर के आधार पर पंचम गौड़ के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज किया। इसके बाद दिन में 12.10 बजे पुलिस ने भैंसा पांडेय गांव के मोड़ से हत्यारोपित को गिरफ्तार कर लिया। हत्यारोपित के पास से आला कत्ल कुल्हाड़ी व खून लगा शर्ट बरामद हुआ है।

गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम

हत्यारोपित को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में एसएसआइ अशोक कुमार, एसआइ नरायन लाल श्रीवास्तव, एजाज अहमद, प्रधान आरक्षी मातिवर यादव, राजकुमार सिंह, आरक्षी धर्मवीर यादव शामिल रहे।