क्राइम न्यूज़ बस्ती : चार की गिरफ्तारी, फरार तीन हमलावरों की तलाश तेज

5

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Crime News Basti: Four arrested, search for three absconding attackers intensified

लालगंज थाने के बनकटी बाजार में पूर्व ब्लॉक प्रमुख बनकटी नीलम सिंह के पति एवं पूर्व ब्लॉक प्रमुख भाजपा नेता रघुनाथ सिंह के छोटे भाई जीतेन्द्र सिंह पर जानलेवा हमला करने वाले नामजद आरोपितों सात आरोपितों में से महज चार की ही अब तक गिरफ्तारी हो सकी है। एसपी आशीष श्रीवास्तव के सख्त रूख के बाद थाना पुलिस की सक्रियता बढ़ गई है। गुरुवार को भी टीम ने फरार चल रहे आरोपी मोनू पाल, पीयूष पाल और पुनीत पाल निवासी भरवलिया थाना लालगंज की धरपकड़ के लिए कई ठिकानों पर दबिश दी। पुलिस का कहना है कि जल्द ही सभी आरोपी सलाखों के पीछे होंगे। लखनऊ में भर्ती जीतेन्द्र सिंह की हालत अब भी गंभीर बनी हुई है। परिजनों के अनुसार वह वेंटीलेटर पर हैं और अभी तक होश नहीं आया है।

पूर्व बीडीसी जीतेन्द्र सिंह ‘जीतू पर रविवार को नगर पंचायत बनकटी के पुराना थाना मोड़ के पास जानलेवा हमला हुआ था। कार सवार जितेन्द्र का पीछा करते हुए पहुंचे भरवलिया गांव के मनबढ़ों ने बैट मारकर कार का शीशा तोड़ा और उन्हें बाहर खींच लिया था। हॉकी, डंडा व बैट से हुए हमले में उन्हें गंभीर चोट आई थी। बेहोशी की हालत में उन्हें पीएचसी बनकटी लाया गया, जहां पर प्रारंभिक इलाज बाद जिला अस्पताल बस्ती रेफर कर दिया गया था। हालत में सुधार न होता देख उन्हें यहां से लखनऊ रेफर कर दिया गया। घायल के भतीजे रामायण सिंह निवासी महादेवा की तहरीर पर पुलिस ने हत्या के प्रयास, छिनैती, दहशत फैलाने समेत अन्य धाराओं में मोनू पाल, गब्बर पाल, पीयूष पाल, आकाश पाल, शनि पाल, विवेक पाल और पुनीत पाल निवासी भरवलिया थाना लालगंज व अन्य अज्ञात के खिलाफ 147, 148, 149, 323, 504, 506, 307, 308, 427, 356 व 7 सीएलए एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। घटना के चौथे दिन पुलिस टीम ने शहर कोतवाली क्षेत्र से आरोपी विवेक पाल उर्फ सनी पाल, आकाश पाल, सत्येन्द्र पाल उर्फ गब्बर पाल व विवेक पाल उर्फ विक्की निवासी भरवलिया को गिरफ्तार कर लिया था। एसपी ने आपराधिक इतिहास वाले आरोपितों की हिस्ट्रीशीट खोलने के साथ ही फरार आरोपितों की जल्द से जल्द धरपकड़ का निर्देश थानेदार को दिया था। चार दिन बाद भी फरार तीन आरोपितों को पकड़ने में पुलिस नाकाम रही है।

‘ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि के भाई के साथ बनकटी बाजार में मारपीट की घटना के चार आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। तीन अन्य नामजद आरोपितों को भी जल्द ही पकड़ लिया जाएगा। कानून व्यवस्था को बिगाड़ने की कोशिश करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

– आशीष श्रीवास्तव, एसपी बस्ती

Get real time updates directly on you device, subscribe now.