Crime news Basti : अर्चना हत्याकांड की जांच करने बस्ती पहुंचे एससी आयोग के निदेशक

0 295

📍Web | Harraiya Times News Service

राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग भारत सरकार के निदेशक एसके सिंह बुधवार को अर्चना हत्याकांड की जांच करने बस्ती पहुंचे। नगर थाना क्षेत्र के पाल्हा के पास वॉटर टैंक की बाउंड्रीवॉल के अंदर छह अगस्त 2021 को अर्चना का शव मिला था। आयोग के निदेशक ने घटनास्थल का स्थलीय निरीक्षण किया। इसके बाद लालगंज थाना क्षेत्र के बहादुरपुर शुक्ल स्थित मृतका के आवास पर भी पहुंचे। यहां उन्होंने परिवारीजनों को हर संभव मदद दिलाए जाने का भरोसा दिलाया। शाम को सर्किट हाउस में पुलिस व प्रशासन के अफसरों के साथ बैठक कर हत्याकांड की प्रगति के बारे में जानकारी ली।

लालगंज थाने के बहादुरपुर शुक्ल की रहने वाली अर्चना (16) पुत्री स्व. माझी..

लालगंज थाने के बहादुरपुर शुक्ल की रहने वाली अर्चना (16) पुत्री स्व. माझी के परिवारीजन मेहनत-मजदूरी करते हैं। उन्होंने बताया कि छह अगस्त को आंचल सुबह करीब नौ बजे घर से लकड़ी बीनने के लिए निकली थी। करीब एक घंटे बाद गांव से लगभग एक किलोमीटर दूर नगर थानांतर्गत पाल्हा स्थित वॉटर टैंक के परिसर में उसके शव किसी की नजर पड़ी थी। सूचना पर पुलिस के आला अफसर मौके पर पहुंचे थे। प्रथमदृष्टया हत्या की आशंका जताते हुए मृतका के भाई पिन्टू की तहरीर पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया गया था।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट

शव का पोस्टमार्टम करने के लिए तीन डॉक्टरों का पैनल बना। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सीने में चोट लगने को किशोरी की मौत की वजह बताई गई थी। लेकिन अर्चना की मौत कैसे और किन परिस्थतियों में हुई, इसका पता अभी तक पुलिस नहीं लगा सकी है। दिन-दहाड़े हुई इसी हत्याकांड की जांच करने बुधवार को राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग भारत सरकार के निदेशक एसके सिंह बस्ती पहुंचे। उन्होंने घटनास्थल पर जाकर अफसरों से जानकारी ली। साथ ही बैठक कर मुकदमे की प्रगति को जाना। इस दौरान एसडीएम पवन कुमार जायसवाल, सीओ कलवारी आलोक प्रसाद, समाज कल्याण अधिकारी सुरेन्द्र नाथ चौधरी, थाना प्रभारी नगर अरविन्द कुमार कोरी, चौकी प्रभारी रखौना थाना लालगंज ओम प्रकाश मिश्र, उप निरिक्षक नन्दलाल सरोज व अन्य मौजूद रहे।