Covid-update-basti : कोरोना संक्रमित किशोर की मामी जांच में मिली पॉजिटिव

9

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Covid-update-basti : कोरोना संक्रमित किशोर की मामी जांच में मिली पॉजिटिव

Basti ;

पांच दिन पूर्व कोरोना संक्रमित मिले किशोर की मामी जांच में कोरोना पॉजिटिव मिली है। परिवार के साथ किशोर 26 दिसंबर को मुम्बई से अपनी ननिहाल सल्टौआ ब्लॉक के विशुनपुरवा गांव में आया था। रेलवे स्टेशन पर सभी की आरटीपीसीआर जांच की गई थी। 27 दिसंबर को आई जांच रिपोर्ट में किशोर पॉजिटिव मिला।

इसके बाद गांव को कंटेंनमेंट जोन बनाते हुए किशोर के संपर्क में आए कुल 36 लोगों की एंटीजन व आरटीपीसीआर जांच 26 दिसंबर को कराई गई। एंटीजन में सभी की रिपोर्ट निगेटिव मिली। 31 दिसंबर को आई आरटीपीसीआर की रिपोर्ट में किशोर की 35 वर्षीय मामी की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। अब तक जिले में कुल चार लोग कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं।

रामनगर ब्लॉक के अहिरौला गांव ..

रामनगर ब्लॉक के अहिरौला गांव का रहने वाला परिवार 26 दिसंबर को मुम्बई से बस्ती आया था। पिता अपने गांव चला गया, जबकि मां दो बच्चों को साथ लेकर विशुनपुरवा स्थित मायके चली गई थी। दूसरे दिन जांच रिपोर्ट आने पर मालूम हुआ कि बड़ा बेटा पॉजिटिव है। लगभग डेढ़ माह बाद कोरोना का केस सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया।

किशोर की ओमीक्रोन जांच के लिए सैम्पल को लखनऊ स्थित सीडीआरआई भेजा गया है। आईडीएसपी के जिला सर्विलांस ऑफिसर डॉ. सीएल कन्नौजिया ने बताया कि विशुनपुरवा में दूसरा केस मिला है। गांव पहले से ही कंटेंनमेंट जोन बनाया जा चुका है। जांच कराई जा चुकी है। लोगों के स्वास्थ्य पर स्वास्थ्य टीम नजर रख रही है।

अब सभी पॉजिटिव की होगी ओमीक्रोन जांच

ओमीक्रोन के बढ़ते केस को देखते हुए अब जो भी कोरोना पॉजिटिव केस मिलेगा, उसकी आवश्यक रूप से ओमीक्रोन की जांच भी कराई जाएगी। कोरोना की आरटीपीसीआर जांच इस समय मेडिकल कॉलेज में हो रही है। वहीं से ओमीक्रोन जांच के लिए सैम्पल लखनऊ स्थित सीडीआरआई भेजने की व्यवस्था की जा रही है। आरटीपीसीआर जांच की रिपोर्ट जहां लगभग 24 घंटे में आ जाती है, वहीं ओमीक्रोन जांच में समय लग रहा है। अगर कोई ओमीक्रोन का केस निकलता है तो उसका इलाज मेडिकल कॉलेज के ओमीक्रोन वार्ड में कराया जाएगा।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.