Basti news: ग्राम पंचायत हवेली खास में बिना स्वीकृत नक्शे के धार्मिक स्थल/मदरसों का निर्माण

5

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

बस्ती  न्यूज़ डेस्क:  नगर से सटी ग्राम पंचायत हवेली खास में बिना स्वीकृत नक्शे के धार्मिक स्थल/मदरसों का निर्माण कराया जा रहा था। यह क्षेत्र बस्ती विकास प्राधिकरण के अंतर्गत आता है। भवन का निर्माण लगभग पूरा हो चुका है और छत बन चुकी है। मामले की जानकारी मिलने पर डीएम ने बीडीए को कार्रवाई के निर्देश दिए. बीडीए ने निर्माण कार्य रोक दिया। डीएम ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री कार्यालय को इसकी जानकारी दी है.

बीडीए के कार्यपालक अभियंता पंकज पांडेय ने बताया कि डीएम के निर्देश पर त्वरित कार्रवाई करते हुए धारा 27 के तहत भवन का चालान किया गया. धारा 28ए के तहत निर्माण कार्य रोक दिया गया. पुलिस द्वारा धारा 28(2) के तहत निर्माण कार्य को रोका गया। अब बस्ती विकास प्राधिकरण के साथी को मौके पर तैनात कर दिया गया है, ताकि मौके पर कोई सहायता कार्य न हो सके। भवन की दीवारों और छत पर पानी आदि का छिड़काव भी बंद कर दिया गया है। बीडीए ने डीएम के ट्वीट को रीट्वीट कर अग्रिम कार्रवाई की जानकारी देते हुए फोटो जमा किया है.

छत लग जाने तक सोता रहा बीडीए :

अवैध और बिना नक्शे के भवन निर्माण की शिकायतें आम हो गई हैं. बीडीए ने सेक्टर का बंटवारा कर दिया है। ज्यादातर जगहों पर बिना नक्शे के शिलान्यास करते ही बीडीए अपना खतरा दिखा देता है, लेकिन हवेली खास में धार्मिक स्थल के निर्माण को लेकर बीडीए सोता रहा. नींव खोदी गई, दीवार खड़ी की गई। शटरिंग हुआ। छत भी। हवेली खास जैसी खुली जगह पर हो रहा निर्माण किसी जिम्मेदार को नजर नहीं आ रहा था। इस क्षेत्र से लगातार अधिकारियों का आना-जाना लगा रहता है। मामला डीएम के संज्ञान में आया तो बीडीए ने कार्रवाई की।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.