कैबिनेट मंत्री दारा सिंह चौहान ने दिया इस्तीफा, कहा बीजेपी दलितों और पिछड़ों के लिए नहीं

30

कैबिनेट मंत्री दारा सिंह चौहान ने दिया इस्तीफा, कहा बीजेपी दलितों और पिछड़ों के लिए नहीं

यूपी में बीजेपी को एक और बड़ा झटका, मंत्री दारा सिंह चौहान का योगी कैबिनेट से इस्तीफा

भारतीय जनता पार्टी (BJP) को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections 2022) से पहले मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. बीते दिनों से अब तक भाजपा से कई विधायक व मंत्री समाजवादी पार्टी में जा चुके हैं. वहीं आज कैबिनेट मंत्री दारा सिंह चौहान ने भी बीजेपी का साथ छोड़ दिया है. 

उत्तर प्रदेश के मंत्री दारा सिंह चौहान (Dara Singh Chauhan) ने आज अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. वह उत्तर प्रदेश के दूसरे मंत्री हैं, जिन्होंने विधानसभा चुनाव से पहले राज्य मंत्रिमंडल से इस्तीफा दिया है. बता दें कि उत्तर प्रदेश के श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को कैबिनेट और बीजेपी से इस्तीफा दे दिया था. बताया जा रहा है कि राज्य के चार अन्य विधायकों ने भी उनके समर्थन में भाजपा को अलविदा कह दिया है. दारा सिंह चौहान उत्तर प्रदेश सरकार (UP Govt) में वन्‍य एवं पर्यावरण मंत्री हैं. दारा सिंह चौहान मऊ की बधुबन सीट से विधायक हैं.

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections 2022) में इस बार सभी दल पूरी ताकत लगा रहे हैं. वहीं भारतीय जनता पार्टी को चुनाव से पहले बड़ा झटका लगा है. उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के मंत्रिमंडल में वन, पर्यावरण और जंतु उद्यान मंत्री दारा सिंह चौहान ने अपने ​इस्तीफे में लिखा है कि प्रदेश सरकार ने पिछड़ों, वंचितों, दलितों, किसानों और बेरोजगार नौजवानों की घोर उपेक्षा की है. उन्होंने कहा कि पिछड़ों और दलितों के आरक्षण के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. दारा सिंह चौहान ने कहा कि सरकार के ऐसे रवैये से वे परेशान होकर इस्तीफा दे रहे हैं.

अखिलेश यादव बोले: सपा में ससम्मान स्वागत, ‘मेला होबे’

वहीं समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव (SP Akhilesh Yadav) ने ट्वीट कर कहा है कि ‘सामाजिक न्याय’ के संघर्ष के अनवरत सेनानी दारा सिंह चौहान (Dara Singh Chauhan) का सपा में ससम्मान हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन! उन्होंने आगे लिखा कि सपा व उसके सहयोगी दल एकजुट होकर समता-समानता के आंदोलन को चरम पर ले जाएंगे… भेदभाव मिटाएंगे! ये हमारा समेकित संकल्प है! अंत में अखिलेश कहा कि सबको सम्मान, सबको स्थान. सपा प्रमुख ने ट्वीट के अंत में ‘मेला होबे’ भी लिखा.