Basti News: मुख्य राजस्व अधिकारी के आवास  में अवैध कब्जा कर कुछ लोगों ने उस पर व्यावसायिक दुकानें और आवास बना लिया

10

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

बस्ती. जिले के मुख्य राजस्व अधिकारी के आवास  में अवैध कब्जा कर कुछ लोगों ने उस पर व्यावसायिक दुकानें और आवास बना लिया है.   मुख्य राजस्व अधिकारी के आवास के पिछले हिस्से के बाउण्ड्रीवाल के अंदर बने इन कमरों के पीछे का हिस्सा सीआरओ के कैम्पस में खुलता है. इसके बावजूद अब तक इस अवैध निर्माण की तरफ मुख्य राजस्व अधिकारी का ध्यान नहीं जाना जिम्मेदारों की उदासीनता पर सवाल खड़ा कर रहा है. 

सूत्रों की मानें तो इस निर्माण के पीछे कुछ लोगों की मिलीभगत है. बिना मिलीभगत से पक्का निर्माण हो ही नहीं सकता. मजे की बात मुख्य राजस्व अधिकारी आवास के ठीक सामने मुख्य विकास अधिकारी का आवास भी बना हुआ है. ऐसे में जिले के दो बड़े अधिकारियों के आवास के बगल अवैध पक्का निर्माण हो जाता है और किसी को कानोंकान खबर तक नहीं होती. यदि इसमें गहनता से जांच की जाये तो तहसील के कुछ लोगों की संलिप्तता दिख जाएगी.  

अवैध कब्जों के खिलाफ अभियान छेड़े हुए है. इस कड़ी में नगर पालिका परिषद व तहसील प्रशासन के संयुक्त अभियान में न्याय मार्ग से लेकर फव्वारा तिराहा तक बुलडोजर चलता रहा. बुलडोजर की जद में कुछ पक्के मकानों को छोड़ अधिकांश दुकानों के उपर लगे छाजन और गुमटियां निशाने पर रही. प्रशासन के इस कार्रवाई का कुछ लोगों ने स्वागत किया. वहीं कार्रवाई की जद में आये लोगों ने दबी जुबान से कहा की हम गरीबों के रोजी-रोटी पर प्रशासन बुलडोजर चला सकता है. हम गरीब लोग इनके लिए आसान निशाना है. जबकि यही बुलडोजर अमीरों के अवैध कब्जों पर चलने के पहले सौ बार सोचेगा. 

प्रशासन के इस कार्रवाई के बाद मचे हड़कम्प से दुकानदारों में हड़कम्प मच गया है. प्रशासन की कार्रवाई सवालिया निशानों के घेरे में आ रही है. लोग कहते सुने गये की पानी टंकी के नीचे बना हुआ रिपोर्टिंग पुलिस चौकी कटरा खुद नगर पालिका के नाली पर बना हुआ है. प्रशासन खुद अतिक्रमण कर रहा है और लोगों पर कार्रवाई की जा रही है. लोग सवाल कर रहे हैं कि विभागों द्वारा किये गये अतिक्रमण पर कब कार्रवाई होगी.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.