Basti News: सल्टौआ गोपालपुर ब्लॉक परिसर में आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत ब्लॉक स्तरीय स्वास्थ्य मेले का आयोजन

7

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

बस्ती जिले के सल्टौआ गोपालपुर ब्लॉक परिसर में आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत ब्लॉक स्तरीय स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया गया. जिसमें एक हजार लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण भी किया गया.

UP News: बस्ती (Basti) जिले के सल्टौआ गोपालपुर ब्लॉक (Saltaua Gopalpur Block) परिसर में आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम (Azadi Ka Amrit Mahotsav) के तहत ब्लॉक स्तरीय स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया गया. जिसमें एक हजार लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण भी किया गया. मेले का उद्घाटन मुख्य अतिथि सांसद और राष्ट्रीय मंत्री हरीश द्विवेदी (Harish Dwivedi) ने फीता काटकर किया. 

सांसद ने कहा कि ‘सबका साथ, सबका विकास’ के उद्देश्य के लिए एक ही स्थान पर विभिन्न विभागों के माध्यम से संचालित सरकारी योजनाओं की जानकारी पहुंचाने का यह बहुत ही अच्छा माध्यम है. उन्होंने कहा, “इससे ग्रामीण स्तर पर ही लोग बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं अन्य सरकारी योजनाओं का लाभ बिना भेदभाव के ले सकते हैं.

कितने लोगों का बना गोल्डन कार्ड?
प्रधान मंत्री आयुष्मान योजना बस्ती जनपद में 2.20 लाख गोल्डन कार्ड बना है. अभी इस जिले में 10 लाख लोगों तक गोल्डन कार्ड पहुंचाने की योजना बनाई गई है. सांसद ने कहा कि पीएम का प्रयास है कि भारत दुनिया का सिरमौर बने. मोदी ने वह किया जो पचास साल पहले हो जाना चाहिए था

Get real time updates directly on you device, subscribe now.