MLC Results: भाजपा को मिली जीत 5 267 भाजपा सुभाष यदुवंश को 887 सपा के संतोस यादव सन्नी को मिला

22

Basti MLC Election 2022 Results: बस्ती, सिद्धार्थनगर स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र में विधान परिषद सदस्य की मतगणना मंगलवार 12 अप्रैल को प्रातः 08.00 बजे से शुरू हो गई. उक्त जानकारी जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी सौम्या अग्रवाल ने दी है. बता दें इस क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी ने सुभाष यदुवंश और समाजवादी पार्टी ने संतोष यादव सन्नी को प्रत्याशी बनाया था.

बस्ती सिद्धार्थनगर विधान परिषद चुनाव में भाजपा को मिली जीत 5 267 भाजपा सुभाष यदुवंश को 887 सपा के संतोस यादव सन्नी को मिला।सुभाष यदुवंश को मिली 4280 से मिली जीत

वहीं डीएम ने इस कार्य के लिए तैनात सभी मतगणना सुपरवाईजर, मतगगणना सहायक एवं माइक्रो आब्जर्वर प्रातः 07.00 बजे शिवहर्ष पी.जी. कालेज में पहुंचेगे. वहां लगे ड्यूटी चार्ट में अपना टेबल नम्बर देखकर स्थान ग्रहण करेंगे. उन्होंने कड़े निर्देश दिये है कि कोई भी कार्मिक पेन, मोबाइल, कागज आदि लेकर अन्दर नही जायेगा.

उन्होंने बताया कि मतगणना के दौरान मतपत्र को अस्वीकार करने के लिए कोई चिन्ह नही, खाली स्थान पर चिन्ह, कई मतदान, मतदाता की स्पष्ट पहचान, अधिमान को शब्दों में दर्शाया गया तथा गैर सरकारी वस्तु से चिन्हित किया गया, की मोहर उपलब्ध करायी जायेगी. प्रत्येक मतपत्र जिसे अस्वीकार किया जायेगा, उसे प्रत्याशी के एजेण्ट को दिखाकर कारण वाली मोहर लगायी जायेगी तथा वास्तविक कारण पर सही का निशान लगाया जायेगा. इस पर मतगणना सुपरवाईजर द्वारा हस्ताक्षर किया जायेगा. किसी प्रकार का विवाद होने की स्थिति में अन्तिम निर्णय रिटर्निग आफिसर द्वारा किया जायेगा.

मुख्य विकास अधिकारी डा. राजेश कुमार प्रजापति ने कहा कि सभी मतगणना कार्मिक परिचय पत्र के साथ मतगणना स्थल पर प्रवेश करेंगे. उन्हें वहॉ पर मतगणना के लिए आवश्यक प्रपत्र उपलब्ध कराये जायेंगे. उन्होंने सभी मतगणना प्रपत्रों को सावधानीपूर्वक भरने का निर्देश दिया.

     एडीएम/उप जिला निर्वाचन अधिकारी अभय कुमार मिश्र ने बताया कि गणना के लिए कुल 14 टेबल लगायी गयी है. बारी-बारी से सभी 37 मतपेटिकाए गड्डी बनाने के लिए टेबल पर लायी जायेगी. 25-25 मतपत्रों की गड्डी बनाकर एक बाक्स में रखा जायेगा. गड्डी बनाने के उपरान्त सभी 14 टेबल पर प्रत्याशीवार गड्डी तैयार की जायेगी, वैध-अवैध मतपत्र की जांच की जायेगी तथा प्रथम अधिमान के मतपत्रों की गिनती शुरू की जायेगी. मतगणना के संबंध में विस्तार से जिला प्रशिक्षण अधिकारी डा. विवेक ने प्रशिक्षण दिया. इस अवसर पर सहायक निर्वाचन अधिकारी राघवेन्द्र पाण्डेय तथा सभी मतगणना कार्मिक उपस्थित रहे.