Bhupesh Baghel Basti | भाजपा हारेगी तभी रूकेगी मंहगाई-भूपेश बघेल

23

Bhupesh Baghel Basti News

बस्ती । छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपेश बघेल ने कहा कि भाजपा सरकार हारेगी तभी मंहगाई रूकेगी, हिमांचल में हार के बाद डीजल, पेट्रोल की कीमतें कम हुई। इस सरकार में  किसान नौजवान महिलाओं का उत्पीडन हो रहा है । वे मंगलवार को जिला कांग्रेस कमेटी और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता लोकसभा के पूर्व प्रत्याशी बसन्त चौधरी के संयोजन मंे  भानपुर के बैडवा माता मदिर पर आयोजित किसान सम्मेलन को सम्बोधित करते हुये व्यक्त किया।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि उत्तर प्रदेश में पंपिंग सेट बिजली से ना चलकर डीजल से चलाये जा रहे है किसानों के धान आठ सौ रुपया प्रति कुन्तल बिचौलियों के हाथ किसान बेचने को मजबूर है।  अपने प्रदेश छत्तीसगढ का हवाला देते हुए उन्होने कहा कि सरकार किसानों के मवेसियों के गोबर को दो रुपये किलो मे खरीद कर वही एक एक रुपये प्रति किलो चावल  दिया जा रहा है और योगी सरकार में मवेशी सड़कों और किसानों के खेतो में घूम रहे जिससे किसानों की फसल नुकसान करते है और किसानों को 24 घंटे फसलों की रखवाली करना पड़ता है।

Bhupesh Baghel Basti

मुख्यमंत्री भूपेश पटेल ने किसान सम्मेलन में कहा कि भाजपा सरकार धर्म के नाम पर वोट मांगती है और महिलाओ की सुरक्षा किसान रोजगार की कोई बात नही करती, हमारी सरकार ने छत्तीसगढ में सरकार बनते ही 18 लाख किसानों का 9 हजार करोड कर्ज माफ किया है ।

किसान सम्मेलन संयोजक बसन्त चौधरी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का स्वागत करते हुये कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर उद्योगों, लघु उद्योगों का जाल विकसित किया जायेगा जिससे किसान और युवा समृद्ध हो। उन्होने कहा कि सबके परिश्रम से आयोजन सफल रहा।

Bhupesh Baghel Basti news


कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने किसान यूनियन की अनूपमा चौधरी, सुभाष चंद्र किसान, जय राम चौधरी सहित किसानों को हरी पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया। इस दौरान कांग्रेस पार्टी के जिलाध्यक्ष अंकुर वर्मा स्मृति चिन्ह के रूप में हल वरिष्ठ कांग्रेसी नेता बस्ती लोकसभा सीट से प्रत्याशी रहे बसंत चौधरी ने सरदार वल्लभ भाई पटेल के मूर्ति देकर उनका स्वागत किया इसके साथ ही साथ कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने भगवान परशुराम की तस्वीर भीमराव अंबेडकर सहित पुष्प गुच्छ देकर उनका सम्मान किया ।  कांग्रेस कमेटी के जिला अध्यक्ष अंकुर वर्मा ने मुख्यमंत्री बघेल का स्वागत  करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ के किसान आज खुशहाल हैं क्योंकि वहां पर किसान का बेटा मुख्यमंत्री के रूप में किसानों की भलाई के लिए दिन-रात काम कर रहा है । वरिष्ठ कांग्रेसी नेता बसंत चौधरी ने कहा कि क्षेत्र की जनता का विकास कांग्रेस पार्टी में ही है वर्षों से सत्ता में ना होने के बावजूद भी दो करोड़ लोगों से ज्यादा रोजगार देने में कामयाब रही है आज हर गली चौराहे पर मोबाइल की दुकानें हैं जहां पर मोबाइल मरम्मत करने का काम युवा कर रहे हैं उत्तर प्रदेश से छह लाख से अधिक सॉफ्टवेयर इंजीनियर देश विदेश में काम कर रहे हैं और इसके साथ ही साथ मनरेगा के माध्यम से लाखों लोगों को रोजगार मिला है और यह सब कांग्रेस सरकार की देन है इसलिए जनता को मुद्दों पर एक होकर के वोट देकर के सरकार बनाने में सहयोग करना चाहिए । कार्यक्रम का संचालन नर्वदेश्वर शुक्ला  और अध्यक्षता जिला अध्यक्ष अंकुर वर्मा ने किया।  किसान सम्मेलन को वरिष्ठ नेता राजेश तिवारी, पूर्व विधायक अम्बिका सिंह, देवेन्द्र श्रीवास्तव, जयकरन वर्मा, कर्मराज यादव, प्रेमशंकर द्विवेदी, विश्वनाथ चौधरी,  शीला शर्मा, प्रमोद दूबे, बृजेश आर्य, काजी सुहेल, अजय पाण्डेय आदि ने सम्बोधित किया।