#bastipolice पांच चरणों में चुनाव के लिए बस्ती परिक्षेत्र से भेजे जाएंगे 4355 पुलिस कर्मी

11

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

bastipolice पांच चरणों में चुनाव के लिए बस्ती परिक्षेत्र से भेजे जाएंगे 4355 पुलिस कर्मी

पहले,दूसरे,तीसरे,चाैथे और सातवें चरण के चुनाव के लिए बस्ती परिक्षेत्र से 4355 पुलिस कर्मी भेजे जाएंगे। पहले चरण के लिए छह फरवरी को अलीगढ़ 2191 पुलिस कर्मी भेजे जाने हैं। इसमें 296 निरीक्षक व उपनिरीक्षक तथा 1896 हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल शामिल हैं। इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

तेज-तर्रार पुलिसकर्मियों को किया गया चयन

चुनाव में ड्यूटी के लिए साफ-सुथरे और तेज तर्रार पुलिस कर्मियों को चिन्हित की ड्यूटी आदेश निर्गत किया जा चुका है। पहले चरण के चुनाव के लिए परिक्षेत्र के बस्ती जिले से 110 निरीक्षक व उपनिरीक्षक तथा 676 हेडकांस्टेबल और कांस्टेेबल शामिल हैं। इसके अलावा संतकबीर नगर जिले से 62 निरीक्षक व उपनिरीक्षक तथा 460 हेडकांस्टेबल तथा सिद्धार्थनगर जिले से 124 निरीक्षक व उपनिरीक्षक तथा 756 हेडकांस्टेबल और कांस्टेबल भेजे जाएंगे।

दूसरे चरण में बरेली भेजी जाएगी पुलसि फोर्स

दूसरे चरण के चुनाव के लिए बरेली फोर्स भेजी जानी है। परिक्षेत्र से 216 निरीक्षक,उपनिरीक्षक और 1937 हेडकांस्टेबल और कांस्टेबल आवंटित किए गए हैं। इसमें संतकबीरनगर से 516, सिद्धार्थनगर से 862 तथा बस्ती जिले से 775 पुलिस कर्मी भेजे जाने हैं। तीसरे चरण के लिए बस्ती परिक्षेत्र से 2551 पुलिस कर्मी हमीरपुर,कन्नौज और महोबा जिले में भेजे जाएंगे। इसमें संतकबीर नगर जिले की पुलिस फोर्स हमीरपुर,सिद्धार्थगर की फोर्स कन्नौज और बस्ती की पुलिस फोर्स महोबा जिले में जाएगी।

चौथे चरण में रायबरेली, सीतापुर व फतेहपुर में होंगे तैनात

चौथे चरण के लिए 2141 पुलिस कर्मी रायबरेली,सीतापुर और फतेहपुर जिले में भेजे जाएंगे। संतकबीरनगर जिले के 43 निरीक्षक,उपनिरीक्षक और 470 हेडकांस्टेेबल,कांस्टेबल रायबरेली,सिद्धार्थनगर के 85 निरीक्षक, उपनिरीक्षक तथा 772 हेडकांस्टेबल और कांस्टेबल सीतापुर तथा बस्ती के 76 निरीक्षक,उपनिरीक्षक और 695 कांस्टेबल व हेडकांस्टेबल फतेहपुर जिले में भेजे जाएंगे।

छठवें चरण के चुनाव में लौटेंगे पुलिस वाले

बस्ती परिक्षेत्र में छठवें चरण में तीन मार्च को चुनाव होना है। यहां का चुनाव कराने के बाद पुलिस फोर्स सातवें चरण के चुनाव के लिए मऊ,आजमगढ़ और वाराणसी ग्रामीण के लिए भेजी जाएगी। इन दोनों जिलों के लिए आवंटित 2160 पुलिस कर्मियों में 365 निरीक्षक और उपनिरीक्षक शामिल हैं। संतकबीरनगर जिले से 56 निरीक्षक,उपनिरीक्षक और 460 कांस्टेबल,हेडकांस्टेबल मऊ,सिद्धार्थनगर जिले से 111 निरीक्षक,उपनिरीक्षक तथा 756 कांस्टेबल और हेडकांस्टेबल आजमगढ़ तथा बस्ती के 98 निरीक्षक,उपनिरीक्षक और 679 कांस्टेबल,हेडकांस्टेबल वाराणसी ग्रामीण में चुनाव कराने भेजे जाएंगे।

भेजे जाएंगे परिक्षेत्र के तीनों जिलों के पुलिसकर्मी

बस्‍ती परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक राजेश मोडक ने कहा कि बस्ती परिक्षेत्र से पहले,दूसरे,तीसरे और चौथे चरण के अलावा सातवें चरण के चुनाव के लिए पुलिस फोर्स बाहर भेजी जाएगी। पहले चरण के लिए बस्ती,संतकबीरनगर और सिद्धार्थनगर से आवंटित 296 निरीक्षक,उपनिरीक्षक और 1895 कांस्टेबल एवं हेडकांस्टेबल चुनाव कराने के लिए छह फरवरी को रवाना किया जाएगा।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.