Basti-Schools-reopen: बुधवार से परिषदीय विद्यालय खुले, लौटी रौनक

0 183

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Basti | Harraiyatimes News Service

Basti-Schools-Reopen: बुधवार से परिषदीय विद्यालय खुले, लौटी रौनक

शासन के निर्देश पर बस्ती जिले के परिषदीय विद्यालय कक्षा एक से पांच तक के बुधवार को खोल दिया गया। विद्यालयों पर कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए पढ़ाई शुरु हो गई है। काफी दिनों विद्यालय खुलने से छात्रों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। बुधवार से शासन के निर्देश पर खुले प्राथमिक स्तर के विद्यालय छात्रों के आने से गुलजार हो गया है। विद्यालयों पर बच्चों के पहुंचने पर शिक्षकों ने स्वागत किया है। प्रार्थना होने के बाद शिक्षकों ने कोविड -19 नियमों की जानकारी देते हुए बचाव के उपाय बताया जा रहा है। कक्षा में पहुंचते ही सेनिटाइज करके पढ़ाई शुरु की गई। पहले ही विभाग से मिली पुस्तको का वितरण शिक्षकों ने किया।

कोविड-19 के दौरान विद्यालय बन्द होने ..

कोविड-19 के दौरान विद्यालय बन्द होने से शिक्षक बच्चों को आन लाइन पढ़ाई एवं होम वर्क दे रहे थे। जुलाई माह से मोहल्ला पाठशाला का आयोजन कर बच्चों को पढ़ाया जा रहे था। शिक्षक प्रत्येक दिन टीम बनाकर गांवों में बच्चों को मोहल्ला पाठशाला में कोविड नियमों का पालन करते हुए पढ़ाया जा रहा था। 1 सितम्बर को प्रदेश सरकार ने कक्षा 1-5 तक के विद्यालयों को खोलने का निर्देश देने के बाद सभी विद्यालय खोल दिया गया। जिससे काफी दिनों से सूने पड़े विद्यालयों में चहल पहल के साथ गुलजार हो गया। शिक्षकों ने बताया कि बुधवार को बच्चों को 100 एमएल दूध दिया गया। दोपहर में एमडीएम में तहरी दिया गया।

विद्यालय पर कोविड नियमों का पालन करते हुए बच्चों की पढ़ाई शुरु की गई है।

विद्यालय खुलने से अभिभावकों में खुशी बुधवार से प्राथमिक स्तर के विद्यालय खुलने से अभिभावकों में काफी खुशी देखने को मिली है। अभिभावकों का कहना है कि विद्यालय बन्द होने से बच्चों की पढ़ाई चौपट हो गई थी। विद्यालय खुलने से बच्चों की पढ़ाई शुरु होने से काफी खुशी है। अभिभावकों ने बताया कि विद्यालय कोविड -19 के संकमण को लेकर बंद हो गया था। शिक्षको द्वारा ग्रुप बनाकर एवं मोहल्ला पाठशाला का आयोजन किया जा रहा था। अब विद्यालय खुलने से हम लोगों को राहत मिली है कि अब बच्चों की पढ़ाई हो सकेगी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.