Basti News -To stop the salary of teachers : जनपद के 343 स्कूलों के अध्यापकों का वेतन रोकने का निर्देश

0 27

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

बस्ती ( basti News ) : कोरोना संक्रमण के चलते बंद चल रहे परिषदीय स्कूलों के बच्चों की पढ़ाई बाधित न हो, इसके लिए मोहल्ला पाठशाला ( Mohalla Pathshala ) की व्यवस्था बनाई गई है। डीएम सौम्या अग्रवाल ( DM Soumya Agrawal ) के आदेश पर जिला स्तरीय टीमों का गठन कर मोहल्ला पाठशाला संचालन की जांच कराई गई। निरीक्षण रिपोर्ट में सामने आई व्यापक स्तर पर लापरवाही पर कड़ा रूख अख्तियार करते हुए डीएम ने बीएसए को कार्रवाई के आदेश दिया।

बीएसए जगदीश शुक्ल ( Basti District BSA Jagdish Shukla ) ने बताया कि एक अगस्त से पांच अगस्त के बीच तीन से कम मोहल्ला पाठशाला का आयोजन करने वाले कुल 343 परिषदीय स्कूलों के प्रधानाध्यापकों, अध्यापकों व शिक्षामित्रों का वेतन रोक दिया गया है। साथ ही स्पष्टीकरण तलब किया जा रहा है।इसके साथ ही मोहल्ला पाठशालाओं की निरीक्षण के दौरान गैरहाजिर मिले कुल 52 अध्यापक व शिक्षामित्रों पर भी कार्यवाही करते हुए वेतन रोक दिया गया है। जिले में 8003 सहायक अध्यापक, शिक्षामित्र व अनुदेशक कार्यरत हैं। डीएम के आदेश पर चले अभियान के दौरान सभी ब्लॉकों में मोहल्ला पाठशाला की जांच की गई।

बीएसए कार्यालय के अनुसार जिलेभर में जुलाई के दरम्यान कुल 41008 मोहल्ला पाठशालाओं का आयोजन किया गया। जबकि अगस्त माह की एक तारीख से लेकर पांच तारीख के बीच कुल दस हजार 301 मोहल्ला पाठशालाएं आयोजित हुईं। जुलाई माह में पांच से कम मोहल्ला पाठशाला का आयोजन करने वाले स्कूलों की संख्या 196 रही। इन स्कूलों के प्रधानाध्यापकों समेत समस्त स्टॉफ को कठोर चेतावनी जारी की गई है। साथ ही डीएम के आदेश पर हुए निरीक्षण में निर्धारित समयवाधि में तीन से कम मोहल्ला करने वाले स्कूलों के समस्त शैक्षिक स्टाफ का वेतन रोक दिया गया है।

गौर ब्लॉक के सर्वाधिक 51 स्कूलों पर कार्रवाई बीएसए स्तर से रविवार को जारी फरमान में सभी 14 ब्लॉक व नगरीय क्षेत्र के कुल 343 स्कूलों के समस्त स्टाफ का वेतन रोका गया।

किस ब्लॉक में कितने अध्यापकों के वेतन रुके?

गौर51
रूधौली11
बहादुरपुर44
बस्ती सदर43
बनकटी11
कप्तानगंज16
कुदहा14
विक्रमजोत12
सल्टौआ42
हर्रैय7
परशुरामपुर13
रामनगर15
दुबौलिया14

Get real time updates directly on you device, subscribe now.