Basti Zila Hospital News: नर्सों की लापरवाही से बच्चे की मौत, भयरोपुर थाना कलवारी..

0 1,245

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

📍Newstrack Basti

Basti News: जिला अस्पताल में कर्मचारियों की लापरवाही से मासूम की मौत का मामला सामने आया है। जिले के भयरोपुर थाना कलवारी निवासी मो.आसिफ ने बताया गया कि उसने अपने बेटे फैयजान को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया था। उसके 2 वर्षीय बच्चे की तबीयत बहुत ज्यादा खराब थी, उसको लेकर जिला अस्पताल में डॉ. वीपी यादव को दिखाया था। डॉ. वीपी यादव द्वारा बच्चे को चिल्ड्रन वार्ड में भर्ती किया गया था। बच्चे की हालत में सुधार न होता देख वह चिल्ड्रेन वार्ड में ड्यूटी कर रही नर्स से बार बार अनुरोध किया कि बच्चे की तबीयत बिगड़ती जा रही है, उसे कुछ दवा दे दें, लेकिन लर्स ने उसकी बात को गंभीरता से नहीं लिया।

नर्सों द्वारा कोई सुनवाई न होने पर पिता ने डॉक्टर को फोन लगाकर पूरी स्थिति बताई। इस बात से वहां तैनात सभी नर्सें उससे नाराज हो गईं। उन्होंने धमकी देते हुए कहा कि परेशान न हो, हम लोग तुम्हारे बच्चे को जल्द ठीक कर देंगे। इसके बाद नर्सों ने डबल डोज की दवा बच्चे को दे दी गई, जिससे उसकी मौत हो गई। बच्चे के पिता ने कहा कि हम जिसे भगवान मानते हैं, उन्हीं की लापरवाही से उनके दो साल के बच्चे की मौत हो गई। बच्चे के परिजनों ने कहा कि डॉक्टर से नर्सों की मोबाइल फोन पर बात कराना महंगा पड़ गया।

परिजनों का कहना है कि यही वजह है कि लोग इलाज न मिल पाने की स्थिति में भी स्वास्थ्य कर्मियों की शिकायत नहीं करते। क्योंकि शिकायत करने पर उन्हें इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ जाती है। उन्होंने कहा कि न वो लोग डॉक्टर से नर्सों की बात कराए होते और नहीं उनके बच्चे की मौत होती। हालांकि परिजनों ने मुख्य चिकित्साधिकारी से नर्सों की शिकायत की है। लेकिन यहां भी उन्हें जांच का आश्वासन ही मिला है। बताया जाता है कि यहां अक्सर नर्सों की शिकायत होती रहती है, लेकिन कार्रवाई किसी पर नहीं होती। ऐसा क्यों हो रहा है, इसपर कोई मुंह खोलने को तैयार नहीं है।

वहीं मुख्य विकास अधिकारी राजेश प्रजापति ने बताया कि मामला मेरे संज्ञान में है इसकी हम जांच करवा रहे हैं। चाहे जो हो अगर दोषी है त उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। अगर जांच में नर्सों की लापरवाही आएगी तो उन लोगों के ऊपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

स्रोत : Newstrack

Get real time updates directly on you device, subscribe now.