Basti : संदिग्ध परिस्थितियों में झुलसकर विवाहिता की मौत, जांच में जुटी पुलिस

13

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Basti : संदिग्ध परिस्थितियों में झुलसकर विवाहिता की मौत, जांच में जुटी पुलिस

पुरानी बस्ती थानाक्षेत्र ( Purani Basti Thana ) के सोनहटी बुजुर्ग में एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में झुलस कर मौत हो गई। ससुराल वाले अलाव सेंकते वक्त कपड़े में आग लगने की बात कर रहे हैं। जबकि मायके पक्ष ने दहेज के लिए प्रताड़ित किए जाने का आरोप लगाया है।

सूचना पर पहुंचे सीओ सदर, तहसीलदार के साथ थानाध्यक्ष आलोक कुमार श्रीवास्तव ( SO Alok Kumar Srivastava ) ने परिवार वालों से पूछताछ की। सीओ सिटी शक्ति सिंह ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। तफ्तीश की जा रही है। परिवार के कुछ लोगों को पूछताछ के लिए थाने पर लाया गया है।

वाल्टरगंज थाना क्षेत्र ( Walterganj Thana ) के बभनगांवा की रहने वाली सुनीता (24) की शादी करीब चार साल पहले पुरानी बस्ती के सोनहटी बुजुर्ग निवासी दीपक विश्वकर्मा के साथ हुई थी। दोनों का एक नौ माह का बेटा है। सुनीता का पति दीपक हैदराबाद में रहता है। करीब छह माह पहले वह गांव से गया था। गांव में सुनीता अपने सास-ससुर व तीन देवरों के साथ रह रही थी। बताया जा रहा है कि बुधवार को परिवार के सभी लोग किसी काम से बाहर गए थे।

ससुरालियों के अनुसार, बुधवार शाम अलाव सेंकते वक्त सुनीता की साड़ी में आग लग गई। जिसके बाद पड़ोसियों की सूचना पर आनन-फानन सास घर पर पहुंची और ग्रामीणों की मदद से आग को बुझाकर जिला अस्पताल ले गई। हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने उसे बीआरडी मेडिकल कॉलेज गोरखपुर के लिए रेफर कर दिया, जहां उसकी मौत हो गई। शव को घर पर लाने के बाद सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया।

सूचना मिलते ही मायके से मृतका की मां पहुंची व दहेज के लिए प्रताड़ित किए जाने का आरोप लगाया। थानाध्यक्ष का कहना है कि अभी कोई तहरीर नहीं मिली है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.