Basti Latest News: वैक्सीनेशन के डर से बेहोश हुईं 9 छात्राएं, जिला अस्पताल में कराया गया भर्ती

16

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

बहादुरपुर ब्लाक के गौतम इंटर कालेज पिपरा गौतम में वैक्सीनेशन के बाद एक- एक कर 9 छात्राएं बेहोश हो गई। इससे हड़कम्प मच गया। बेहोश छात्राओं का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।

बस्ती बहादुरपुर ब्लाक के गौतम इंटर कालेज पिपरागौतम में कोरोना वैक्सीन लगने के बाद 9 छात्राएं बेहोश हो गई। इसे देख विद्यालय में अफरातफरी मच गई। बेहोश होने के बाद उन्हे एम्बुंलेंस से सीएचसी बहादुरपुर ले जाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद बेहोश छात्राओं को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। बेहोश सभी छात्राओं का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।

सोमवार को 15 से 18 वर्ष आयु के किशोर, किशोरियों को कोविड टीकाकरण कराने के लिए टीम गौतम इंटर कालेज में पहुंची थी। एएनएम द्वारा छात्राओं को कोवैक्सीन का टीका लगाया जा रहा था। 78 छात्राओं को वैक्सीन लग भी चुकी थी। अचानक एक-एक कर 9 छात्राएं बेहोश हो गई।

छात्राओं को बेहोश होता देख मच गया हड़कम्प


छात्राओं को बेहोश होता देख टीकाकरण टीम और विद्यालय प्रशासन में हड़कम्प मच गया। तत्काल एम्बुलेन्स बुलाकर बेहोश बच्चों को इलाज के लिए सीएचसी बहादुरपुर ले जाया गया। बेहोश होने वाली छात्राओं में कक्षा 9 से 12वीं कक्षा तक की 9 छात्राएं शामिल हैं।

डर के कारण बेहोश हुई छात्राएंः एसीएमओ


डिप्टी सीएमओ डॉ फकरेयार हुसैन का कहना है कि गौतम इंटर कॉलेज में 78 बच्चों का वैक्सीनेशन कराया गया है जिन्हें कोई दिक्कत नहीं हुई, मगर डर की वजह से लड़कियां बेहोश हो गई हैं। बताया कि वह सभी खतरे से बाहर हैं। विभाग की तरफ से बेहोश लड़कियों के इलाज की समुचित व्यवस्था कराई गई है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.