DM Priyanka Niranjan : बस्ती में अतिक्रमण पर डीएम प्रियंका निरंजन ने चेताया, व्यापारियों से कही ये बात

13

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

DM Priyanka Niranjan : बस्ती में अतिक्रमण पर डीएम प्रियंका निरंजन ने चेताया, व्यापारियों से कही ये बात

बस्ती  जिलाधिकारी  प्रियंका निरंजन ने उद्यमियों एवं व्यापारियों से अपील किया है कि वे नाले को सीमा मानकर अपनी दुकान, प्रतिष्ठान उसके पीछे रखें, ग्राहको को वाहन खड़ा करने के लिए स्थान दें, अपने सामने डिवाइडर खाली रखें. वे  कलेक्ट्रेट सभागार में उद्योग बन्धु एवं व्यापार बन्धु की संयुक्त बैठक को सम्बोधित कर रही थी. उन्होने कहा कि आने वाले समय में अतिक्रमण हटाने का अभियान शुरू किया जायेंगा, डिवाइडर में वृक्षारोपण कराया जायेंगा. उन्होने सभी से इस कार्य में सहयोग करने का अपील किया है.

उन्होने सी.एफ.सी. स्थापना पर जोर देते हुए उद्यमियों एवं व्यापरियो से इसके गठन के लिए आगे आने को कहा. उन्होने कहा कि कम से कम 20 सदस्सीय जिसमेें 12 लोग सीधे उद्योग से जुड़े होने चाहिए. उन्होने कहा कि जनपद में फर्नीचर उद्योग में काफी संभावना है, इसलिए इनके उद्यमियों द्वारा इसका गठन किया जा सकता है.

प्लास्टिक काम्पलेक्स में जल निकासी की समस्या से निजात दिलाने के लिए उन्होने डेªनेज खुदायी और सफाई के लिए सिंचाई विभाग को प्रोजेक्ट बनाने का निर्देश दिया है. नाली के पक्के निर्माण के लिए यूपी सीडा और जिला पंचायत प्रोजेक्ट तैयार करेंगे.

स्वरोजगार योजनाओं की समीक्षा करते हुए उन्होने निर्देश दिया है कि कोई भी बैंक ऋण आवेदन पत्रों को न तो रिजेक्ट करेंगे और न ही लाभार्थी को वापस करेंगे. प्रत्येक आवेदन पत्र में पायी गयी कमी की सूची तैयार कर रखेंगे, जिसे उद्योग विभाग, खादी ग्रामोद्योग तथा लीड बैंक मैनेजर संयुक्त रूप से कमियों को दूर करायेंगे. इसके लिए लीड बैंक मैनेजर प्रत्येक माह बैंकवार तिथि निर्धारित करेंगे. इस दौरान लाभार्थी को भी बुलाया जायेंगा.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.