Basti crime News: खाते में पैसे भेजने का फर्जी मैसेज भेजकर लाखों की हड़प लेते थे रकम

0 230

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

  • Basti News: खाते में पैसे भेजने का फर्जी मैसेज भेजकर करते थे फर्जीवाड़ा, तीन जालसाज धरे गये

Basti News: Three fraudsters were caught by sending fake messages to send money to the account

📍Basti | Harraiya Times News Service | 16.8.2021

Basti News: बस्ती में पुलिस ने शातिर जालसाज पकड़े हैं. पुलिस के मुताबिक, ये शातिर जालसाज खाते में पैसे भेजने का फर्जी मैसेज भेजकर लाखों की रकम हड़प लेते थे.

बस्ती: बस्ती जनपद में ईंट भट्ठा मालिक और पेट्रोल पम्प मालिक के मोबाइल पर फर्जी बैंक के ट्रांजेक्शन का मैसेज भेज कर ठगी करने वाले सरगना सहित तीन जालसाजों को कलवारी थाने की पुलिस ने अरेस्ट किया है. पकडे गए जालसाजों के पास से एक बाइक, दो मोबाइल, 4 एटीएम, दो फर्जी ड्राइविंग लाइसेंस, 1 वोटर और 3 फर्जी आधार कार्ड, 3 फर्जी जीएसटी स्लिप, एक पैन और 10 चेक पुलिस ने बरामद किया है.

खाते में फर्जी मैसेज भेजा

कलवारी पुलिस ने ठगी का शिकार हो चुके ग्राम खेमऊपुर में ईंट भट्ठा मालिक को अपनी ठगी का शिकार बनाया. ठेकेदार बन कर जेल में काम करवाने के नाम पर 35 ट्राली ईंट भेजने की बात की और भट्ठा मालिक की मोबाइल पर 6.97 लाख ट्रांसफर के तीन फर्जी मैसेज डालने के बाद फोन किया और अपना कमीशन दो लाख नगद भट्ठा मालिक से वापस ले लिया. वहीं, दूसरा मामला लालगंज थाना के लक्ष्मी फिलिंग सेंटर का है, जहां पर ठगों के इस गैंग ने अपने आप को बड़ा ट्रांसपोर्टर बन कर तेल लेने की बात कही.

इस तरह की जालसाजी

इस के बाद पम्प मालिक के मोबाइल पर 1,99,999 रूपए का फर्जी मैसेज भेज कर खाते में क्रेडिट करने की बात कही और पेट्रोल पम्प मालिक से अपने कमीशन का 90,000 रुपया ले लिया और फरार हो गए. जब ईंट भट्ठा मालिक और पेट्रोल पम्प मालिक ने खाते का बैलेंस चेक किया तो उस में कोई ट्रांजेक्शन नहीं हुआ था, जिसके बाद इन लोगों ने थाने पर तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया.

मुकदमा दर्ज किया गया

पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू की और तीन जालसाजों कमलेश मिश्रा, संजय कोरी और जीवन को अरेस्ट कर लिया. पकड़े गए सभी जालसाज गोंडा जिले के रहने वाले हैं, ये कई जनपदों में इसी तरह लोगों को अपनी ठगी का शिकार बनाते थे. एसपी आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि, पकड़े गए जालसाजों से पूछताछ की जा रही है. इन के खिलाफ जांच की जा रही है. गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई भी की जाएगी और अन्य जनपदों से भी सम्पर्क किया जा रहा है. इनके खिलाफ और किसी थाने मे मुकदमा पंजीकृत है कि नहीं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.