Basti Covid Update : बस्ती में वाणिज्यकर विभाग के अधिकारी मिले कोरोना पॉजिटिव

32

Basti Covid Update : बस्ती में वाणिज्यकर विभाग के अधिकारी मिले कोरोना पॉजिटिव

Basti Covid Update: Commercial tax department officials found corona positive in Basti

वाणिज्यकर विभाग में तैनात एक अधिकारी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग की आरआरटी ने फोकस्ड सैम्पलिंग के दौरान मंगलवार को विभागीय कर्मियों की एंटीजन जांच की थी। पॉजिटिव मिले अधिकारी को आईसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है। पिछले 24 घंटे में जिले में कोविड का यह दूसरा केस है।

आरआरटी ने 46 वर्षीय अधिकारी की एंटीजन जांच की तो रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग से लेकर वाणिज्यकर विभाग में खलबली मच गई। आरआरटी ने सूचना विभागीय अधिकारियों को दी। उक्त अधिकारी के अलावा किसी अन्य की एंटीजन रिपोर्ट पॉजिटिव न मिलने से सभी ने राहत महसूस की। हालाकि कर्मियों की आरटीपीसीआर जांच भी की गई है। उनका सैम्पल जांच के लिए मेडिकल कॉलेज बस्ती भेजा गया है।

सोमवार को आई लैब रिपोर्ट में किशोर कोरोना संक्रमित मिला था। इस समय किशोर व परिवार के दो अन्य लोग सल्टौआ ब्लॉक के विशुनपुरवा गांव में हैं। रामनगर ब्लॉक के अहिरौली गांव का रहने वाला किशोर परिवार के साथ रविवार को मुम्बई से आया है, तथा रेलवे स्टेशन पर उसकी आरटीपीसीआर जांच कराई गई थी। परिवार के अन्य लोगों की रिपोर्ट निगेटिव मिली है।

ओमीक्रोन जांच के लिए सीडीआरआई भेजा गया सैम्पल

मुम्बई से आए किशोर के कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट है। मुम्बई में ओमीक्रोन की स्थिति को देखते हुए किशोर के सैम्पल की ओमीक्रोन जांच भी कराई जा रही है। उसका सैम्पल सीडीआरआई लखनऊ भेजा जा रहा है। माइक्रो बॉयलॉजिस्ट डॉ. वंदना उपाध्याय ने बताया कि सैम्पल भेजकर ओमीक्रोन की जांच कराई जाएगी। प्राचार्य प्रो. मनोज कुमार ने बताया कि ओमीक्रोन के इलाज की पूरी तैयारी है। ओमीक्रोन का 30 बेड का अलग वार्ड तैयार किया गया है, इसमें पांच बेड पर वेंटीलेटर लगा है जबकि शेष पर ऑक्सीजन की सुविधा है। अगर कोई केस आता है तो टीम इलाज के लिए तैयार है।