Basti Corona Case : जिले में ओमिक्रोन का दस्तक, 16 नए कोरोना पाजिटिव मिले

8

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Basti Corona Case : जिले में ओमिक्रोन का दस्तक, 16 नए कोरोना पाजिटिव मिले

बस्ती : जिले में एक बार फिर कोरोना वायरस तेजी से पांव पसारने लगा है। इसी क्रम में ओमिक्रोन भी दस्तक दे दिया है। ओमिक्रोन की पुष्टि होने के बाद विभाग अधिकारियों में खलबली मच गई है। गुरुवार को 16 नए कोरोना पाजिटिव मिले हैं।

इसी के साथ जिले में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 11746 हो गई है। सक्रिय केस अब 28 हो गए हैं। 906 लोगों की रिपोर्ट जारी हुई, जिसमें 890 निगेटिव रहे। सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 28 पहुंच गई है। इसमें एक ओमिक्रोन का भी मरीज है।

एसीएमओ डा.फखरेयार हुसैन ने बताया जो संक्रमित मिले हैं वह विभिन्न राज्यों से लौटे यात्री समेत स्थानीय लोग हैं। शहर समेत विभिन्न ब्लाकों के गांवों के लोग हैं। इन सभी को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। नोडल अधिकारी नगरीय क्षेत्र डा. एके कुशवाहा ने बताया कि रामनगर ब्लाक के अहिरौली ब्लाक के रहने वाला यात्री की 27 दिसंबर को स्टेशन पर सैंपलिग हुई थी। रिपोर्ट पाजिटिव आई थी, कोरोना संक्रमित मानते हुए उसे होम क्वारंटाइन में कर दिया गया था। ओमिक्रोन जांच के लिए सैंपल लेकर भेजा गया था। गुरुवार को मरीज में ओमिक्रोन की पुष्टि हुई है। फिलहाल मरीज होम क्वारंटाइन विशुनपुरवा ब्लाक सैल्टाआ में है। एसीएमओ ने बताया कि अब तक 11388 संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं। यहां कोरोना संक्रमण से अब तक 330 की मौत हो चुकी है। 1652 लोगों की कोविड जांच रिपोर्ट प्रतीक्षारत है। कोविड जांच के लिए अब तक नौ लाख 45 हजार 642 सैंपल लिए गए हैं, जिसमें से नौ लाख 43 हजार 990 की रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है, इसमें नौ लाख 32 हजार 244 की रिपोर्ट निगेटिव रही है। शहर के विभिन्न स्थलों व रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन और बड़ेवन ओवरब्रिज से कोविड जांच के लिए कुल 904 सैंपल लिए गए हैं। एसीएमओ ने लोगों से अपील किया है कि कोरोना से बचाव के लिए लोग नियमित मास्क का प्रयोग करें। कोविड प्रोटोकाल का पालन करें। भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें। कोई संदिग्ध यदि दिखे तो इसकी सूचना विभाग को दें और जांच में सहयोग करें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.