Basti Accident News : दीवार के मलबे से दबकर दो बच्चियों ( Two Girls) की मौत

0 68

Harraiya times News Service :

Babhnan News: बभनान कस्बे के जमुनहा में हुई घटना, मचा कोहराम


बभनान (बस्ती)- स्थानीय कस्बे के गोंडा जिले के छपिया थानाक्षेत्र अंतर्गत जमुनहा मजरे में जर्जर दीवार गिरने से उसके नीचे दबने से दो बच्चियों की मौत हो गई। दो लोग घायल हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है।

Babhnan News: बभनान खोड़ारे मार्ग स्थित छपिया थानाक्षेत्र के जमुनहा मजरे


बुधवार शाम बभनान खोड़ारे मार्ग स्थित छपिया थानाक्षेत्र के जमुनहा मजरे में एक जर्जर मकान के सामने गांव के कुछ बच्चे खेल रहे थे। अचानक मकान की दीवार भरभरा कर गिर गई। दीवार के मलबे के नीचे चार बच्चे दब गए। ग्रामीणों ने मलबे को हटाया, लेकिन अंशिका (8 ) पुत्री मंतोष की मौके पर ही मौत हो गई। अंजली पुत्री राम कुमार (17 ) व मुस्कान पुत्री संतोष ( 6) सहित अंजली की गोद में खेल रही पांच माह की अनन्या पुत्री रवि घायल हो गई। परिजन घायलों को बभनान के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया, जहां अनन्या की हालत गंभीर देखते हुए उसे जिला अस्पताल बस्ती रेफर कर दिया गया। इलाज के लिए ले जाते समय रास्ते में उसने भी दम तोड़ दिया।

प्रभारी निरीक्षक छपिया राकेश कुमार सिंह ( Rakesh Kumar Singh )

सूचना पर पहुंचे प्रभारी निरीक्षक छपिया राकेश कुमार सिंह व बभनान चौकी इंचार्ज कामेश्वर राय ने बताया कि शवों को कब्जे में ले लिया गया है। थानाध्यक्ष ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए गोंडा भेजा जाएगा। पुलिस के मुताबिक जिस मकान की दीवार के मलबे में दबकर घटना हुई है वह मकान चुरा मिल के नाम से जाना जाता है। यहां के लोगों का कहना है कि यह लंबा चौड़ा भवन लगभग डेढ़ सौ वर्ष पुराना है। यहां वर्षों तक चूरा मशीन लगी हुई थी। वहां पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जमुना का संचालन किया जाता रहा है। मौजूदा एक दशक से जर्जर अवस्था में है। आसपास के बच्चे इस मकान में दिन में खेलते हैं। मकान के दरवाजे और खिड़कियां टूटी हुई हैं। छत जर्जर हो गई है।