Babhnan News Basti : बस्ती में टीकाकरण करने पहुंची टीम को बंधक बनाया

0 322

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Babhnan Basti News : The team that arrived to vaccinate was taken hostage

📍 बभनान | बस्ती | हर्रैया टाईम्स न्यूज़ सर्विस

कोविड-19 का टीकाकरण को लेकर गुरुवार को बस्ती के सीएचसी गौर क्षेत्र के दो केंद्रों पर जमकर हंगामा हुआ। कुछ लोग बिना पंजीकरण टीका लगाने का स्वास्थ्य टीम पर दबाव बना रहे थे। टीम के इनकार करने पर अभद्रता और गाली-गलौज हुई। विद्यालय के कमरे में बंद कर ताला लगा दिया। पुलिस ने स्वास्थ्य कर्मियों को वहां से निकाला।

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र गौर

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र गौर के अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय बढ़नी पर गुरुवार को टीकाकरण कैंप लगाया गया। इस दौरान जमकर हंगामा हुआ। टीम के सदस्य मुकेश, सरोज, सुमित व कलावती ने बताया कि वे 220 लोगों की डोज लेकर टीकाकरण करने गए थे। प्रधान प्रतिनिधि बिना किसी लिखा-पढ़ी के टीकाकरण का दबाव बनाने लगे। ऐसा न करने पर प्रधान प्रतिनिधि संजय कुमार की अगुवाई में ग्रामीणों ने स्वास्थ्य टीम को प्राथमिक विद्यालय में बंद कर दिया। स्वास्थ्य टीम ने इसकी सूचना 112 डायल सहित प्रभारी चिकित्साधिकारी गौर को दी। दोपहर बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने टीम को मुक्त कराया।

प्रधान प्रतिनिधि संजय कुमार व प्रधानाध्यापक अशोक यादव

वहीं प्रधान प्रतिनिधि संजय कुमार व प्रधानाध्यापक अशोक यादव का कहना था कि भीड़ अधिक हो गई थी। किसी ने ताला बन्द कर दिया था। ताला खोलवा कर टीम को सकुशल भेज दिया गया है। यही स्थिति प्राथमिक विद्यालय बेलवरिया जंगल केंद्र की हुई। वहां पहुंची टीम के पास 250 डोज वैक्सीन थी। लेकिन भारी भीड़ के चलते मौके पर हंगामा हो गया। टीम के साथ अभद्रता हुई। मौके पर पहुंची पुलिस ने टीम को वहां से निकाला और अपने साथ वापस लाई।

प्रधान ने सहयोग नहीं किया

सीएचसी प्रभारी गौर डॉ. अमरजीत चौरसिया

सीएचसी प्रभारी गौर डॉ. अमरजीत चौरसिया ने बताया कि बेलवरिया जंगल में टीकाकरण टीम 250 डोज लेकर गयी थी। भीड़ अधिक होने के कारण लोगों ने टीम को घेर लिया। पुलिस के सहयोग से बेलवरिया जंगल व बढ़नी से स्वास्थ्य टीम को सकुशल निकाला गया। टीकाकरण कार्य में प्रधान ने सहयोग नहीं किया।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.