बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर परिनिर्वाण दिवस | समाजवादियों ने किया बाबा साहब को नमन्

8

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

 Basti : समाजवादी पार्टी कार्यालय पर बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर के परिनिर्वाण दिवस  पर उनके चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित करते हुये उन्हें याद किया गया। पार्टी जिलाध्यक्ष महेन्द्रनाथ यादव  ने कहा कि बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर ने शिक्षित बनोे, संघर्ष करो का जो नारा दिया था उस दिशा में पार्टी संगठन को मजबूती देने की जरूरत है। सशक्त संगठन, बूथ स्तर पर मजबूती के आधार पर ही पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में सफलता अर्जित कर सकेगी।


बाबा साहब को नमन् करते हुये जमील अहमद, जावेद पिण्डारी, अरविन्द सोनकर, मो. सलीम आदि ने  कहा कि  देश का किसान अपने भविष्य की सुरक्षा चिन्ता को लेकर सड़क पर है, मंहगाई की स्थिति दयनीय है, कानून व्यवस्था की हालत बदतर है। ऐसे में सपा कार्यकर्ताओं को अपने-अपने क्षेत्रों, बूथों पर रणनीति बनाकर कार्य करना होगा। बाबा साहब ने हमें जो संवैधानिक अधिकार दिये हैं उसकी रक्षा के लिये सजगता जरूरी है।

बाबा साहब को नमन् करने वालों में मो. जावेद, विवेक शुक्ल ‘पिन्टू’ अखिलेश यादव, शहाबुद्दीन, भोला पाण्डेय,  अनीश, मो. साहिर, सुशील यादव, आमिश खान, भोलू खान, शालू, मुरलीधर पाण्डेय, सिकन्दर आदि शामिल रहे।

बसपा नेताओं ने किया बाबा साहब को नमन् | बाबा साहब जिन आदर्शो के लिये लड़े उन पर आगे बढने की जरूरत


बस्ती । बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर के परिनिर्वाण दिवस पर सोमवार को बहुजन समाजपार्टी जिलाध्यक्ष जय हिन्द गौतम के संयोजन में मालवीय रोड स्थित एक हाल में संगोष्ठी का आयोजन कर उन्हें नमन् किया गया।
मुख्य अतिथि पूर्व विधान परिषद सदस्य लालचन्द निषाद  ने बाबा साहब के जीवन संघर्षों पर विस्तार से प्रकाश डालते हुये कहा कि वे जिन आदर्शो के लिये सदैव लड़े, लोगों को एकजुट किया हमें उस दिशा में आगे बढना होगा।
अध्यक्षता करते हुये पूर्व मंत्री राजकिशोर सिंह ने कहा कि बाबासाहब  भीमराव अंबेडकर स्वतंत्र भारत के प्रथम विधि एवं न्याय मंत्री, भारतीय  संविधान के जनक एवं भारत गणराज्य के निर्माता थे। उन्होंने अपना पूरा जीवन देश के नाम अर्पित कर दिया था वे दलित वर्ग को समानता दिलाने के लिए जीवन भर संघर्ष करते रहे। अंबेडकर के विचारों ने लाखों युवाओं को प्रेरित किया और उनके विचारों पर चलकर कई युवाओं की जिंदगी बदल गई। उनके जीवन से प्रेरणा लेकर आगे बढने की जरूरत है।

Read | लखनऊ | यूपी के 6 जिलों को मिले नए सीएमओ

Get real time updates directly on you device, subscribe now.