baba-ram-nihal-das-kutiya: बाबा राम निहाल दास कुटी उमरिया में लगा मेला उमड़ी भीड़

0 16

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

दुबौलिया Harraiya times: दुबौलिया थाना क्षेत्र के बाबा राम निहाल दास कुटी उमरिया में यम दुतिया पर लगा विशाल मेला बड़ी संख्या में लोगों ने मेले में पहुँच कर दर्शन कर पूजा अर्चना किए।
शनिवार की भोर से ही बाबा राम निहाल दास कुटी उमरिया में श्रद्धालुओं का पहुंचने का सिलसिला जारी रहा जो शाम तक चलता रहा। जिले के दूर दूर से आए व्यापारियों ने अपनी अपनी दुकानें को लगा रखे थे। लोगों जमकर खरीदारी की। वही मंदिर परिसर में मिले पहुंचने वाले लोग बाबा राम निहाल दास जी का दर्शन करके पूजा अर्चना करने में जुटे हुए हैं।

Baba ram nihal das kutiya


लोगों की मान्यता है कि जो लोग इस मंदिर पर पहुंचकर सच्चे मन से मनौती व मन्नत मांगते हैं उनकी पूरी होती है। प्रत्येक मंगलवार को मेला लगता है। प्रत्येक यम द्वितीया को विशाल मेले का आयोजन होता है जिसमें बस्ती के अलावा अंबेडकर नगर के लोग हैं इस मेले में पहुंचकर मंदिर में दर्शन करते हैं।

मेले में दुबौलिया पुलिस के अलावा कप्तानगंज कलवारी की पुलिस


मेले में दुबौलिया पुलिस के अलावा कप्तानगंज कलवारी की पुलिस उपस्थित रहे वहीं प्रभारी निरीक्षक दुबौलिया मनोज त्रिपाठी के साथ भ्रमण करते नजर आए उन्होंने कहा कि मेले में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए बड़ी संख्या में जगह जगह पर बैरिकेटिंग की गई है पुलिस मेले में भ्रमण कर रहे हैं जिससे शांति व्यवस्था बनी रहे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.