Gonda News: सहायक अध्यापकों ने प्रधानाध्यापक को जान से मारने की दी धमकी

9

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

पूरा मामला गोंडा के रुपईडीह ब्लॉक के भवानीपुर खुर्द प्राथमिक विद्यालय से जुड़ा हुआ है। बताया गया इस विद्यालय में इंचार्ज प्रधानाध्यापक के रूप में उधम सिंह कार्यरत हैं। विद्यालय में उधम सिंह के अलावा दो सहायक अध्यापक व दो शिक्षामित्र की भी तैनाती है। आरोप है कि दोनों सहायक अध्यापकों ने प्रधानाध्यापक को जान से मारने की धमकी दी है।

गोंडा : जिले के एक विद्यालय के शिक्षकों ने अपने ही विद्यालय के प्रधानाचार्य को जान से मार डालने की धमकी दे डाली है। सरकारी स्कूल के प्रधानाध्यापक को अपने सहायक अध्यापकों को समय से स्कूल पहुंचने की नसीहत देना भारी पड़ गया है। नसीहत से नाराज स्कूल के दो सहायक अध्यापकों ने प्रधानाध्यापक को जान से मारने की धमकी दी है। पीड़ित प्रधानाचार्य ने मामले की जानकारी बीईओ को दी है।

पूरा मामला गोंडा के रुपईडीह ब्लॉक के भवानीपुर खुर्द प्राथमिक विद्यालय से जुड़ा हुआ है। रुपईडीह के प्राथमिक विद्यालय भवानीपुर खुर्द में प्रधानाध्यापक ने धमकी की शिकायत बीईओ से की है। बताया गया इस विद्यालय में इंचार्ज प्रधानाध्यापक के रूप में उधम सिंह कार्यरत हैं। विद्यालय में उधम सिंह के अलावा दो सहायक अध्यापक व दो शिक्षामित्र की भी तैनाती है।

ऊधम सिंह के मुताबिक विद्यालय में तैनात दोनों सहायक अध्यापक हमेशा देर से स्कूल आते हैं और समय पर उपस्थित होने का दस्तखत बनाकर वापस लौट जाते हैं। इससे स्कूल में शिक्षण कार्य लगातार प्रभावित हो रहा है। बीते पांच अप्रैल को बीईओ के निरीक्षण में भी दोनों सहायक अध्यापक अनुपस्थित मिले थे। लेकिन उन पर कोई कार्रवाई नहीं हुई जिसका दुष्परिणाम अब देखने को मिल है और उनका मनोबल बढ़ा हुआ है।

पीड़ित प्रधानाध्यापक का कहना है कि जब उन्होंने दोनों शिक्षकों से समय से विद्यालय आने के लिए कहा तो दोनों आग बबूला हो गए और प्रधानाध्यापक से मारपीट पर आमादा हो गए। आरोप है कि दोनों सहायक अध्यापकों ने प्रधानाध्यापक को जान से मारने की धमकी दी है।

इस धमकी से सहमे प्रधानाध्यापक ऊधम सिंह ने बीईओ को पत्र लिखकर अपनी जान का खतरा बताया है और कहा है कि उनके साथ किसी तरह की अनहोनी होने पर शिक्षा विभाग जिम्मेदार होगा। ऊधम सिंह ने खुद को इंचार्ज प्रधानाध्यापक पद से मुक्त करने की गुहार भी लगाई है। इस पूरे मामले पर बीईओ दिनेश मौर्य का कहना है कि शिकायत मिली है। मामले की जांच की जा रही है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.