Anganwadi-vacancies-in-basti : बस्ती में आंगनबाड़ी कार्यकर्त्री और सहायिकाओं भर्ती, ऐसे करें आवेदन

0 195

Aanganwadi-vacancies-in-basti : बस्ती में आंगनबाड़ी कार्यकर्त्री और सहायिकाओं भर्ती, ऐसे करें आवेदन

anganwadi-vacancies-in-basti : Recruitment of Anganwadi workers and assistants in Basti, how to apply

Anganwadi-vacancies-in-basti News

बस्ती जिले के 14 ब्लॉकों में 203 आंगनबाड़ी कार्यकर्त्री व 312 सहायिकाओं के पद रिक्त हैं। इनकी जगह पर जल्द ही चयन की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। चयन के पहले ऐसे आंगनबाड़ी कार्यकर्त्रियों का समायोजन किया जाएगा, जिनका विवाह होने से कार्यस्थल बदल गया है और वह दूसरे गांव में चली गई है। समायोजन के बाद खाली जगहों पर चयन का काम होगा।

Anganwadi-vacancies-in-basti जानकारी

यह जानकारी डीएम सौम्या अग्रवाल ने दी। वह कलक्ट्रेट सभागार में संवाददाताओं से वार्ता कर रही थीं। उन्होंने बताया कि पंचायत सहायक के नियुक्ति की प्रक्रिया अंतिम दौर में है। लगभग एक हजार पंचायत सहायक के पद जल्द ही भर दिए जाएंगे। इसमें 66 कोविड से मृतक परिवारों के आश्रित हैं। इनका सत्यापन कराने के लिए सीएमओ कार्यालय भेजा गया है। सत्यापन रिपोर्ट आते ही अग्रिम कार्रवाई होगी। कुछ जगहों पर पंचायत सहायक चयन को लेकर शिकायतें हैं। उसके निस्तारण के लिए जिला स्तरीय अधिकारियों की तैनाती गई है। जल्द ही उनकी रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Anganwadi-vacancies-in-basti की सूचना

डीएम ने बताया कि मनरेगा अधिनियम में ऐसा प्रावधान किए गए हैं कि प्रोजेक्ट स्वीकृत करने के पहले व कार्य पूरा होने के बाद भुगतान से पहले कार्यक्रम अधिकारी स्थलीय सत्यापन करें। इसकी जानकारी सभी कार्यक्रम अधिकारियों को है। फिर भी कोई कार्यक्रम अधिकारी ऐसा नहीं करता है, तो जांच में दोषी पाये जाने पर उसके विरूद्ध कार्रवाई होगी। प्रत्येक ग्राम पंचायत विकास अधिकारी जिनके पास एक से अधिक गांव का प्रभार है को निर्देशित किया गया है कि वह प्रत्येक गांव में अपनी उपलब्धता के दिन की सूचना पंचायत भवन पर चस्पा करेंगे। ग्रामीणों में इसका व्यापक प्रचार-प्रसार करेंगे।

Basti डीएम सौम्या अग्रवाल..

डीएम ने बताया कि जिले के लगभग 11 सौ गांवों में एक-एक कूओं का विकास होगा। वह कूंआ जहां पर ग्रामीण अपने वैवाहिक कार्यक्रम, पूजा-पाठ व अन्य कार्य करते हैं। इसका विकास मनरेगा से होगा। कूंए के चारो तरफ चबूतरा व जल निकासी की भी व्यवस्था कराई जाएगी।

Here is the table you can check out for more information related to UP Anganwadi 2020 Recruitment:

Recruitment BodyIntegrated Child Development Services (ICDS) Uttar Pradesh
Job ProfileGovernment Job
Salary12,500-/ Rs

Basti Jobs News: बस्ती में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों और सहायिकाओं के 512 पदों के लिए आई भर्ती

Basti Jobs News: बस्ती में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों और सहायिकाओं के 512 पदों के लिए आई भर्ती