इलाहाबाद विश्वविद्यालय : CM Yogi पर अभद्र टिप्पणी को लेकर मुस्लिम छात्रावास और हॉलैंड हॉल के छात्र भिड़े, जमकर मारपीट, पथराव

22

इलाहाबाद विश्वविद्यालय : CM Yogi पर अभद्र टिप्पणी को लेकर मुस्लिम छात्रावास और हॉलैंड हॉल के छात्र भिड़े, जमकर मारपीट, पथराव

Allahabad University: Students of Muslim Hostel and Holland Hall clashed over indecent remarks on CM Yogi, fiercely beaten, stone pelted

घटना सोमवार शाम 4.30 बजे के करीब हुई। मारपीट की शुरुआत साइंस फैकल्टी गेट के सामने स्थित लाइब्रेरी में हुई। यहां पढ़ाई करने के दौरान ही शनि सिंह निवासी चंदौली और मुस्लिम बोर्डिंग के एक छात्र के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ, जिसमें उनके बीच मारपीट हो गई।

कर्नलगंज में दो छात्रों के बीच मारपीट के बाद हॉस्टलर्स में भिड़ंत हो गई, जिस पर जमकर बवाल हुआ। हॉलैंड हॉल और मुस्लिम बोर्डिंग के छात्रों ने एक-दूसर पर मारपीट का आरोप लगाया। मारपीट का आरोप लगाते हुए हॉलैंड हॉल के छात्र मुस्लिम बोर्डिंग हॉस्टल के भीतर घुसे तो उन पर पथराव किया गया। जिससे वहां तनाव फैल गया। सीओ कई थानों की फोर्स लेकर मौके पर पहुंचे तब मामला शांत हुआ। मामले में देर शाम मुस्लिम बोर्डिंग के नौ नामजद समेत 50-60 अज्ञात छात्रों पर रिपोर्ट दर्ज की गई है।

घटना सोमवार शाम 4.30 बजे के करीब हुई। मारपीट की शुरुआत साइंस फैकल्टी गेट के सामने स्थित लाइब्रेरी में हुई। यहां पढ़ाई करने के दौरान ही शनि सिंह निवासी चंदौली और मुस्लिम बोर्डिंग के एक छात्र के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ, जिसमें उनके बीच मारपीट हो गई। बात इतनी बढ़ी कि दोनों बाहर आ गए और उनके बीच सड़क पर मारपीट होने लगी। इसी दौरान मुस्लिम बोर्डिंग हॉस्टल से छात्र पहुंच गए।

लोगों ने बीचबचाव कर किसी तरह मामला शांत कराया तो मुस्लिम बोर्डिंग के छात्र वापस हॉस्टल में चले गए। तब तक हॉलैंड हॉल हॉस्टल के सैकड़ों छात्र जुट गए। सूचना पर पुलिस भी पहुंच गई। पुलिस शनि को लेकर मुस्लिम बोर्डिंग हॉस्टल में गई तो वहां छत पर चढ़कर कुछ छात्रों ने पथराव शुरू कर दिया, जिससे वहां तनाव फैल गया। मौके की गंभीरता को देखते हुए शिवकुटी, जार्जटाउन, कोतवाली, अतरसुइया, मुट्ठीगंज, शाहगंज, सिविल लाइंस, घूरपुर थाने की फोर्स के साथ ही पीआरवी की कई गाड़ियों को मौके पर बुला लिया गया तब जाकर स्थिति नियंत्रण में की जा सकी।

दोनों तरफ के छात्र एक दूसरे पर मारपीट का आरोप लगा रहे थे। जानकारी पर एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह भी मौकेपर पहुंचे और छात्रों से बातचीत की। उन्होंने बताया कि लाइब्रेरी में दो छात्रों के बीच मारपीट के बाद दो हॉस्टल के छात्र आमने-सामने हुए। सीसीटीवी फुटेज देखे जा रहे हैं। इसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।