Basti News: दो साल बाद खिलाड़ियों को हॉस्टल में दाखिले के लिए चयन-ट्रायल में शामिल होने का मिलेगा मौका

9

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

बस्ती न्यूज़ डेस्क:  अमर शहीद सत्यवान सिंह स्पोर्ट्स स्टेडियम में दो साल बाद खिलाड़ियों को हॉस्टल में दाखिले के लिए चयन-ट्रायल में शामिल होने का मौका मिलेगा. कोविड के चलते खेल छात्रावासों में खिलाड़ियों के नए प्रवेश पर रोक लगा दी गई थी। पिछले साल अप्रैल के महीने में कुछ खेलों में प्रवेश के लिए चयन-ट्रायल का आयोजन किया गया था, लेकिन बढ़ते संक्रमण के कारण इसे शासन स्तर से रद्द कर दिया गया था। अब 11 अप्रैल से स्टेडियम में चयन ट्रायल शुरू करने की घोषणा की गई है।

क्षेत्रीय खेल अधिकारी संजय शर्मा ने बताया कि स्टेडियम में 16 खेलों के जिला स्तरीय एवं संभाग स्तरीय चयन ट्रायल होंगे. इसके लिए  स्टेडियम स्थित खेल विभाग कार्यालय से दोपहर तीन बजे से शाम पांच बजे तक प्रवेश फार्मों का वितरण शुरू होगा. आवेदन पत्र चयन परीक्षण शुरू होने से एक घंटे पहले तक जमा किए जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि आवेदन करने वाले खिलाड़ियों के पास अपने स्कूल से बीएसए या डीआईओएस द्वारा प्रमाणित जन्मतिथि प्रमाण पत्र होना चाहिए। यदि किसी कारणवश यह संभव नहीं हो पाता है तो चयन ट्रायल के समय संबंधित खिलाड़ी के माता-पिता को जन्म तिथि के संबंध में एक विवरण प्रस्तुत करना होगा। तैराकी और जिम्नास्टिक में एथलीटों की आयु 12 वर्ष और अन्य खेलों में चयन ट्रायल के लिए 15 वर्ष की आयु होनी चाहिए।
दैनिक कार्यक्रम जारी है

क्षेत्रीय खेल अधिकारी संजय शर्मा ने बताया कि स्टेडियम में 16 खेलों के लिए समय सारिणी के अनुसार खिलाड़ी आठ दिन में जिला स्तरीय चयन ट्रायल में भाग ले सकेंगे. जिम्नास्टिक, तैराकी, कुश्ती और हॉकी के लिए लड़कों के लिए 11 अप्रैल और लड़कियों के लिए 12 अप्रैल को चयन ट्रायल होगा। बैडमिंटन, वॉलीबॉल, फुटबॉल, टेबल-टेनिस में लड़कों के लिए 13 अप्रैल को और लड़कियों के लिए 13 अप्रैल को ट्रायल होगा। 15 अप्रैल क्रिकेट, कबड्डी, बास्केटबॉल और तीरंदाजी के लिए लड़कों और 17 लड़कियों के लिए चयन ट्रायल 16 अप्रैल को होना है। एथलेटिक्स, बॉक्सिंग, जूडो और हैंडबॉल के लिए लड़कों के लिए चयन ट्रायल 18 अप्रैल को और लड़कियों के लिए 18 अप्रैल को होगा। 19 अप्रैल। जिला स्तरीय चयन ट्रायल पास करने वाले खिलाड़ियों का 20 से 27 अप्रैल तक संभाग स्तरीय चयन ट्रायल होगा।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.