Basti News: पशुओं की सुरक्षा नहीं करने पर छह अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई

8

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

बस्ती  न्यूज़ डेस्क:  पशु आश्रय स्थल में सुधार कर घूम रहे बेसहारा पशुओं की सुरक्षा नहीं करने पर छह अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. सीडीओ डॉ राजेश कुमार प्रजापति ने दो प्रखंड विकास अधिकारी, दो पशु चिकित्सा अधिकारी और दो एडीओ पंचायतों को खराब एंट्री दी है. आरोप है कि उन्होंने सरकार के प्राथमिकता वाले कामों को दरकिनार करते हुए उच्चाधिकारियों के आदेश और निर्देशों का पालन नहीं किया.

सीडीओ ने प्रतिकूल प्रविष्टि देने के आदेश में कहा कि जिले में घूम रही बेसहारा गायों को पशु आश्रयों में संरक्षण देना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में है. अतीत में बने गौशालाओं को और अधिक मजबूत और सक्षम बनाने की जरूरत है। पिछली कई समीक्षा बैठकों में गौशालाओं को ठीक करने का आश्वासन दिया गया था. लेकिन 2 मई 2022 को हुई गूगल मीट की समीक्षा बैठक में पाया गया कि न तो किसी गौशाला स्थल को बेसहारा गायों के संरक्षण के योग्य बनाया गया है और न ही इसे आप ने मजबूत किया है. पूछने पर इस संबंध में कोई उचित जवाब व जानकारी नहीं दी गई।

इससे साफ है कि आप सरकार के सर्वोच्च प्राथमिकता वाले कार्यक्रम में कोई दिलचस्पी नहीं ले रही है। समीक्षा बैठकों में बार-बार झूठे आश्वासन दिए गए। आपका यह कृत्य निंदनीय है। ऐसे में जय प्रकाश प्रखंड विकास पदाधिकारी कुदराहा, एसपी सिंह प्रखंड विकास पदाधिकारी हररैया, डॉ. फाजिल मोहम्मद पशु चिकित्सा अधिकारी कुदराहा, डॉ. अनिल कुमार सिंह पशु चिकित्सा अधिकारी हरैया, सुशील कुमार सहायक विकास अधिकारी पंचायत विकास खंड हररैया, राजेश कुमार पांडेय एडीओ. पंचायत कुद्रहा बेसहारा गायों के संरक्षण कार्य में अपेक्षित रुचि नहीं लेने, झूठे व झूठे आश्वासन देने तथा आदेशों व निर्देशों का पालन करने के लिए सरकार के सर्वोच्च प्राथमिकता कार्यक्रम की निंदा की जाती है।

Read Also: Mathura News: यमुना एक्सप्रेसवे पर आज सुबह एक सड़क दुर्घटना में सात लोगों की दर्दनाक मौत

Get real time updates directly on you device, subscribe now.