उत्तर प्रदेश चुनाव 2022: कांग्रेस के उम्मीदवारों की 7वीं लिस्ट जारी, 7 सीटों पर बदला प्रत्याशी

9

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

उत्तर प्रदेश चुनाव 2022: उत्तर प्रदेश (UP Chunav) में होने वाले विधानसभा चुनाव (UP Elections) को लेकर कांग्रेस पूरी दमखम से जुटी है. बुधवार देर शाम कांग्रेस (Congress) ने 27 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. इस नई लिस्ट में कांग्रेस ने 11 महिला उम्मीदवारों को टिकट दिया है. वहीं, कई सीटों पर प्रत्याशियों के टिकट भी काट दिए हैं. कांग्रेस ने सिराथू विधानसभा सीट से सीमा देवी को उम्मीदवार बनाया है. इस सीट से बीजेपी ने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को चुनावी मैदान में उतारा है.

वहीं, हाल ही में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुईं अदिति सिंह के खिलाफ कांग्रेस ने डॉ. मनीष सिंह चौहान को चुनावी मैदान में उतारा है. कांग्रेस ने गोसाईगंज सीट से शारदा जायसवाल को उम्मीदवार बनाया है. तुलसीपुर सीट से दीपेंद्र सिंह को टिकट मिला है. मिर्जापुर सीट से कांग्रेस ने भगवान दत्त को टिकट दिया है. जबकि, महमूदाबाद सीट से अरविंद किशोर राय को टिकट मिला है. लालगंज सीट से पुष्पा भारती उम्मीदवार होंगी. लखनऊ ईस्ट से प्रत्याशी बदल दिया है. अब यहां से मनोज तिवारी को उम्मीदवार बनाया गया है. पहले पंकज तिवारी को टिकट मिला था. वहीं, कुर्सी विधानसभा सीट से उर्मिला पटेल को टिकट दिया है. पहले यहां से जमील अहमद को प्रत्याशी बनाया गया था.

बाराबंकी सीट से भी कांग्रेस ने उम्मीदवार बदल दिया है. अब यहां से रूही अरशद चुनाव लड़ेंगी. पहले यहां से गौरी यादव को टिकट मिला था. भिनगा विधानसभा सीट से गजाला चौधरी को टिकट दिया है. पहले यहां से वंदना शर्मा को उम्मीदवार बनाया गया था. इसी क्रम में खलीलाबाद सीट से भी कांग्रेस ने प्रत्याशी बदल दिया है, अब यहां से डॉ. अमरेंद्र भूषण चुनाव लड़ेंगे. इससे पहले यहां से सबीहा खातून को टिकट मिला था. पिपराइच विधानसभा सीट से भी कांग्रेस ने उम्मीदवार बदल दिया है. सुमन चौहान यहां से चुनाव लड़ेंगी. मऊ सीट पर अब माधवेंद्र सिंह कांग्रेस उम्मीदवार होंगे.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.