Basti News: 70- 80 हजार वेतन पाने वाले कर्मचारियों ने बच्चों के हक पर डाका डालने से जरा सा भी नहीं चूकते

6

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

 हर्रैया (बस्ती) . प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यूपी को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने के प्रयास में दिन-रात जुटे हुए हैं वहीं पर उनके कुछ अधिकारी , कर्मचारियों द्वारा सरकार के मंसूबों पर पानी फेर रहे हैं . हर्रैया विकास खंड के शिक्षा विभाग के खंड शिक्षा अधिकारी का मामला प्रकाश में आया है .

बच्चों के खेल कूद के कुछ सामान खरीदने के लिए प्राइमरी स्कूल में पाँच हजार और जूनियर स्कूल में दस हजार 3/12/2021 में शासन द्वारा सभी विद्यालयों में दिया गया था लेकिन लगभग 70ः स्कूलों पर किसी प्रकार का कोई खरीदारी नहीं हुई .  31 मार्च बीतने के बाद नया सत्र शुरू होते ही उस पैसे का बंदरबांट शुरू हो गया .

 नाम न छापने की शर्त पर कुछ अध्यापक ने बताया कि खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा हर प्राइमरी स्कूल से पाँच सौ और जूनियर से एक हजार रुपया  यानी  दस परसेंट वसूला जा रहा है . हर्रैया विकासखंड में कुल विद्यालयों की संख्या 159 है जिसमें 50 जूनियर 109 प्राइमरी विद्यालय हैं जहां योगी सरकार सभी प्राइमरी स्कूलों को प्राइवेट स्कूलों से अच्छा बनाने की कोशिश कर रही है वहीं 70- 80 हजार वेतन पाने वाले कर्मचारियों ने बच्चों के हक पर डाका डालने से जरा सा भी नहीं चूकते हैं .

जब इस अवैध वसूली के बारे में हर्रैया खंड शिक्षा अधिकारी से पूछा गया तो पहले तो वह साफ इनकार हो गए और जब उनसे यह कहा गया कि आपके ऑफिस का लेखाकार किसके कहने पर हर एक प्राइमरी स्कूल से पाँच सौ  और जूनियर से  एक हजार जमा करवा रहा है वह किसका आदेश है इस बात पर हर्रैया खंड शिक्षा अधिकारी के पास उसका कोई जवाब नहीं मिला.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.