Basti News: घाघरा में नहाने गए 4 बच्चे डूबे, 2 को लोगों ने बचाया, दो लापता

9

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

बीडी बंधे पर बने पीपा पुल पर एक दर्जन बच्चे नहाने गए थे। उसी दौरान 4 दोस्त नदी की बीच धारा में चले गए। नदी की गहराई में अचानक चारो दोस्त डूबने लगे, युवकों को डूबता देख आसपास के लोगों ने उनको डूबने से बचाने की कोशिश की, जिसमें दो युवकों को तो बचा लिया गया।

बस्ती: बस्ती जिले के छावनी थाना के घाघरा नदी में नहाने गए 4 दोस्त अचानक नदी की बीच धारा में डूबने लगे, दो युवकों को किसी तरह से स्थानीय लोगों ने डूबने से बच लिया, लेकिन दो युवक नदी में लापता हो गए। पुलिस और स्थानीय लोग उनकी तलाश कर रहे हैं।

बीडी बंधे पर बने पीपा पुल पर एक दर्जन बच्चे नहाने गए थे। उसी दौरान 4 दोस्त नदी की बीच धारा में चले गए। नदी की गहराई में अचानक चारो दोस्त डूबने लगे, युवकों को डूबता देख आसपास के लोगों ने उनको डूबने से बचाने की कोशिश की, जिसमें दो युवकों को तो बचा लिया गया, लेकिन दो युवक संदीप और सचिन गोस्वामी नदी की बीच धारा में लापता हो गए। घटना की सूचना के बाद पुलिस और स्थानीय लोग लापता युवकों की तलाश कर रहे हैं।

गर्मी का मौसम शुरू होते ही हर साल इस तरह की घटनाएं सामने आती हैं। गर्मी की वजह से नदी में बड़ी संख्या में लोग नहाने के लिए जाते हैं। घाघरा नदी में हर साल बाढ़ आने के बाद कटान से अपनी भौगोलिक स्थिति बदलती है। एसे में किस जगह पर कितनी गहराई है, इसका अंदाजा लगाना मुश्किल होता है, जिन जगहों पर लोग बड़ी संख्या में नहाते हैं, वहां पर बचाव के कोई इंतेज़ाम नहीं होते हैं।

बस्ती जिले में गोताखोरों की टीम भी उपलब्ध नहीं है। इस तरह की घटना होने पर गोरखपुर से गोताखोर बुलाना पड़ता है। सीओ शेषमणि उपाध्याय उपाध्याय ने बताया कि चार लड़के, जो नदी में नहाने गए थे। 2 लड़कों को ग्रामीणों की मदद से बचा लिया गया है और 2 लापता हैं। गोताखोर को लगाया गया है। प्रयास किया जा रहा है कि दोनों बच्चों को नदी से निकालने का प्रयास चल रहा है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.