बस्ती न्यूज: विधानसभा आम चुनाव 2022 के लिए 13055 कर्मचारियों को किया गया तैनात

7

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

बस्ती न्यूज़ डेस्क: विधानसभा आम चुनाव 2022 के लिए 13055 कर्मचारियों को तैनात किया गया है। उनकी चुनाव ड्यूटी छापी गई, जिसे सभी कार्यालयों में वितरित कर दिया गया। कुल 407 कार्यालयों को यह चुनावी डयूटी मिली है, जिसे सोमवार तक सभी कर्मचारियों में बांट दिया जाना है. साथ ही उनके प्रशिक्षण का कार्यक्रम भी तय किया गया है।चुनाव अधिकारी कार्मिक/सीडीओ डॉ राजेश कुमार प्रजापति की देखरेख में कर्मचारियों का डाटा चुनाव आयोग की वेबसाइट पर फीड किया गया। कर्मचारियों के नामों के रैंडमाइजेशन के बाद उनके दलों का निर्धारण किया गया। इन कार्यों का वितरण विकास भवन में बने काउंटरों पर शुरू हो गया। कुल 407 कार्यालयों से संबंधित ये कार्य कर्मचारियों को एक-एक कर प्राप्त हुए।

सीडीओ डॉ राजेश कुमार प्रजापति ने यह भी निर्देश दिया कि सोमवार तक सभी कर्मचारियों को यह चुनाव कर्तव्य अवगत करा दिया जाए। इनमें 2986 पीठासीन अधिकारी, 2986 मतदान अधिकारी प्रथम, 3440 मतदान अधिकारी द्वितीय और 3643 मतदान अधिकारी तृतीय शामिल हैं। इन सभी कर्मचारियों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम भी निर्धारित किया गया है।

यह प्रशिक्षण किसान पीजी कॉलेज परिसर में होगा। जहां एक हॉल और 20 कमरे आरक्षित किए गए हैं। प्रशिक्षण की तिथियां निर्धारित कर दी गई हैं। चार दिवसीय प्रशिक्षण 7 फरवरी से शुरू होकर 10 फरवरी तक चलेगा। प्रशिक्षण प्रतिदिन दो पालियों में आयोजित किया जाएगा। एक शिफ्ट में 400 कर्मचारियों को बुलाया गया है। प्रशिक्षण के दौरान सोशल डिस्टेंस के साथ-साथ कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.