Basti News: डीएलएड 2022 बैच के प्रथम सेमेस्टर के दूसरे दिन मंगलवार की परीक्षा में अनुपस्थित रहे 109 परीक्षार्थी

8

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

श्रीराम पब्लिक स्कूल में 660 सरस्वती विद्या मंदिर में 433 केंद्रीय विद्यालय में 206 ओमनी इंटरनेशनल स्कूल में 340 दी सीएमएस स्कूल में 177 सेंट जेवियर्स स्कूल में 503 आरसीसी पब्लिक स्कूल 398 व सेंट्रेल एकेडमी में 514 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। अधिकारी भी दिन भर केंद्रों का जायजा लेते रहे।

बस्ती: डीएलएड 2022 बैच के प्रथम सेमेस्टर के दूसरे दिन मंगलवार की परीक्षा में 109 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। तीन पालियों में विज्ञान, गणित व सामाजिक अध्ययन विषय की परीक्षा हुई। कुल 1396 परीक्षार्थियों को शामिल होना था। जिसमें से 1287 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। डायट प्राचार्य कृपा शंकर वर्मा ने बताया कि कुल चार केंद्रों पर परीक्षा हुई है।

खैर इंडस्ट्रियल इंटर कालेज, बेगम खैर ग‌र्ल्स इंटर कालेज,डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी इंटर कालेज जिगिना,श्री हंसराज इंटर कालेज गनेशपुर में परीक्षार्थियों ने सीसी कैमरे की निगहबानी में परीक्षा दी। परीक्षा प्रभारी कुलदीप चौधरी ने बताया कि जिलाधिकारी द्वारा नामित स्टैटिक मजिस्ट्रेट तथा प्राचार्य डायट व जिला विद्यालय निरीक्षक द्वारा नामित पर्यवेक्षकों की निगरानी में परीक्षा हुई। होमगार्ड व पीआरडी जवान के भरोसे केंद्रों की सुरक्षा मंगलवार को जिले के चार केंद्रों पर हुई डीएलएड की परीक्षा में सुरक्षा व्यवस्था चुस्त दुरुस्त नहीं दिखी।

खैर इंडस्ट्रियल इंटर कालेज,बेगम खैर ग‌र्ल्स इंटर कालेज,डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी इंटर कालेज जिगिना में सुरक्षा व्यवस्था के नाम पर केवल एक पीआरडी जवान व एक होमगार्ड जवान तैनात मिले। डायट प्राचार्य कृपाशंकर वर्मा ने बताया कि परीक्षा को सकुशल कराने के लिए परीक्षा प्रभारी कुलदीप चौधरी ने पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव से मिलकर केंद्रों पर पुलिस कर्मियों की तैनाती की मांग की थी। उसके बाद भी कड़ी सुरक्षा अनुरूप पुलिस कर्मियों की तैनाती नहीं की गई। सिर्फ श्रीहंसराज इण्टर कालेज गनेशपुर को छोड़कर अन्य तीन केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था ठीक नहीं थी।

3231 परीक्षार्थियों ने दी परीक्षा, 54 अनुपस्थित

सीबीएसई बोर्ड की विज्ञान विषय की परीक्षा मंगलवार को आठ केंद्रों पर हुई। 3231 परीक्षार्थियों परीक्षा में शामिल हुए। जबकि 54 अनुपस्थित रहे।

श्रीराम पब्लिक स्कूल में 660, सरस्वती विद्या मंदिर में 433, केंद्रीय विद्यालय में 206, ओमनी इंटरनेशनल स्कूल में 340, दी सीएमएस स्कूल में 177, सेंट जेवियर्स स्कूल में 503, आरसीसी पब्लिक स्कूल 398 व सेंट्रेल एकेडमी में 514 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। अधिकारी भी दिन भर केंद्रों का जायजा लेते रहे। परीक्षार्थियों ने भी कैमरे की निगहबानी में शांतिपूर्ण माहौल में परीक्षा दी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.