बस्ती जिला न्यूज़ : कनिष्ठ सहायक का हुआ ट्रांसफर पर नहीं छोड़ी कुर्सी

0 308

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

📍 बस्ती | हरैया टाईम्स न्यूज़ सर्विस वेब

स्थानांतरण के बाद कृषि विभाग बस्ती में तैनात एक कनिष्ठ सहायक को कार्यमुक्त नहीं किया जा रहा है। इसको लेकर निदेशक कृषि ने कड़ी नाराजगी जताई है।

कनिष्ठ सहायक संकटहरण पांडेय

शासन के निर्देश पर कृषि विभाग में लंबे समय तक जिले में जमे अधिकारियों समेत लिपिकों का स्थानांतरण किया गया था। उसी क्रम में 14 जुलाई 2021 को निदेशालय ने उप कृषि निदेशक बस्ती के अधीन कार्यरत कनिष्ठ सहायक संकटहरण पांडेय का स्थानांतरण जनहित में उप कृषि निदेशक बलरामपुर के अधीन किया गया था। बावजूद इसके अभी तक स्थानांतरित कर्मी को कार्यमुक्त नहीं किया गया है। कृषि निदेशक ने डीडी कृषि बस्ती को पत्र भेजकर उक्त स्थानांतरित कनिष्ठ सहायक को तत्काल प्रभाव से कार्यमुक्त करने का निर्देश दिया है।

कृषि यंत्रों के वितरण में चर्चा में थे कनिष्ठ सहायक

रुधौली विधायक संजय प्रताप जायसवाल ने जिले में कृषि यंत्रों के वितरण योजना में धांधली का मुद्दा उठाया था। शासन को पत्र भेजकर विधायक ने इसमें लिप्त जिम्मेदार अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने विधान सभा के प्रमुख सचिव को भी इस बाबत पत्र भेजा है। पत्र में आरोप लगाया कि कृषि यंत्रों की खरीद में फर्जी बिल बाउचर बनवाकर सरकारी धन का बड़े पैमाने पर दुरुपयोग किया जा रहा है। पटल सहायक फर्जीवाड़े के मुखिया हैं। स्थानांतरण के बाद भी पटल सहायक को कार्यमुक्त नहीं किया गया है।

इसे भी पढ़ें : Basti Scam- प्रधानमंत्री किसान योजना में करोड़ों का घोटाला

विभिन्न सामाचार चैनलों में यही सुर्खी इस प्रकार है

Get real time updates directly on you device, subscribe now.